88 साल की उम्र में ऑस्कर विजेता लुईस फ्लेचर ने दुनिया को कहा अलविदा, शानदार था एक्टिंग करियर

ऑस्कर विजेता अभिनेत्री लुईस फ्लेचर (Oscar winner Lewis Fletcher) का निधन हो गया है। उनका निधन उनके घर पर ही हुआ है।

Louise Fletcher

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री लुईस फ्लेचर (Oscar winner Lewis Fletcher) का निधन हो गया है। उनका निधन उनके घर पर ही हुआ है। अपने 60 साल के एक्टिंग करियर में बेहतरीन अभिनय करने वाली लुईस ने 88 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। 1975 में आई फिल्म वन फ्लेव ओवर द कुकू नेक्स्ट में रैच्ड का किरदार निभा कर उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था। फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिया गया था।

अपने एक्टिंग करियर के दौरान उन्होंने फिल्म और टेलीविजन के कई प्रोजेक्ट में काम किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी मृत्यु नींद में ही हो गई थी और पूरा परिवार घर में ही मौजूद था। इस घर को उन्होंने 300 साल पुराने फार्म हाउस से तैयार किया था।

Must Read : फिल्म चक्की में देख सकेंगे इंदौर और भोपाल के खूबसूरत नजारे, इस दिन होगी रिलीज

उनकी मृत्यु की सूचना पर उनके परिवार ने कोई वजह नहीं बताई है। लुईस के एजेंट डेविड शॉल का कहना है कि 23 सितंबर को उन्होंने अपने परिवार से अपने घर के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैंने इतना अच्छा कुछ बनाया है।

22 जुलाई 1934 को अमेरिका के अलबामा के बर्मिंघम में जन्मी लुईस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1950 में की थी। उन्हें कई सारी टीवी सीरीज में देखा गया। अपनी बेहतरीन अदाकारी की वजह से उन्होंने ऑस्कर के साथ लुईस अकादमी पुरस्कार, बाफ्टा पुरस्कार और सिंगल परफॉर्मेंस के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार भी जीता है।