बॉलीवुड में कदम रखने के लिये ‘नीरू भेड़ा’ से बनी Rakhi Sawant, ऐसी है उनकी स्ट्रगल की कहानी

Happy Birthday Rakhi Sawant : राखी सावंत अपना 42 वां जन्मदिन मना रही हैं। राखी ने बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने के लिये लंबा संघर्ष किया है। आज वो इंडस्ट्री में डांसर और कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से जानी जाती हैं।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने दबंग और बेबाक अंदाज के साथ खुद को पेश कर अक्सर कॉन्ट्रोवर्सी में रहने वाली राखी सावंत (Rakhi Sawant) के लाखों फैंस हैं। राखी हमेशा से ही इंडस्ट्री में मस्ती, मजाक और अपने चर्चित बयानों के लिए जानी जाती हैं। सुर्खियों में रहने के लिये वे कई कारनामें करती हैं, तभी उन्हें ‘ड्रामा क्वीन’ (drama queen Rakhi Sawant) भी कहा जाता है। राखी सावंत ने इंडस्ट्री में अच्छा-खासा मुकाम हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है। आज राखी अपना 42 वां जन्मदिन मना रही हैं।

ये भी देखें- बस एक सवाल का जवाब देकर Sushmita ने एश्वर्या को पीछे छोड़ जीता था मिस इंडिया का ताज

राखी का जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ। राखी आज फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं। उन्होंने अपनी डांसिंग से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपनी मेहनत से फेम हासिल किया हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। गरीबी से लेकर मार पिटाई तक राखी ने अपनी जिंदगी में कई दर्द झेले हैं। शायद कम ही लोग जानते हैं कि राखी का असली नाम ‘नीरू भेड़ा’ है। इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला था।

rakhi sawant childhood photos: rakhi sawant shares her childhood photos says happy to see ups and downs in life- राखी सावंत ने शेयर कीं बचपन से जवानी तक की तस्वीरें, उड़ेला दर्द -

राजीव खंडेलवाल के शो जज्बात में राखी ने बताया था कि वो बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनकी मां अस्पताल में आया का काम करती थीं और पिता पुलिस कॉन्सटेबल थे। उन्होंने बॉलीवुड में आने के लिये बहुत संघर्ष झेला। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही डांस और एक्टिंग का बहुत शौक था, लेकिन अगर वो डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें बहुत मारते-पीटते थे, क्योंकि उनके खानदान में लड़कियों को डांस करने की अनुमति नहीं थी। इंडस्ट्री में आने के लिए राखी ने अपना घर छोड़ दिया था।

rakhi sawant birthday, bollywood item girl life facts and struggle KPJ

वो बताती हैं कि उनकी जिंदगी को मशहूर डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान ने बदला था। उन्हें फराह खान ने शाहरुख खान के रेड चिलीज के ऑफिस में फिल्म ‘मैं हूं ना’ के ऑडिशन के लिए बुलाया था। इस फिल्म से राखी को पहला ब्रेक मिला था, जिसके बाद से ही उनकी जिंदगी बदल गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakhi Sawant (@rakhisawant2511)