रणबीर की ‘एनिमल’ कर रही धुआंधार कमाई, 12वें दिन कमा डाले इतने करोड़, इन 2 फिल्मों का टूटा रिकॉर्ड

Animal Box Office Collection Day 12: रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ धमाल मचाते बंद नहीं हो रही है। यह फिल्म अपने शुरुआती दिन से यानी अपने पहले दिन से ही ताबड़तोड़ कमाई करती आ रही है और आज फिल्म को रिलीज हुए 12 दिन हो चुके हैं लेकिन लोगों का फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इस रेस में अभी जितनी भी फिल्में सिनेमाघर में रिलीज हुई थी, उनमें से सबसे आगे एनिमल ही नजर आ रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणबीर और रश्मिका की यह फिल्म दर्शकों को खूब लुभा रही है। इस फिल्म के सिर्फ मुख्य किरदार ही नहीं बल्कि हर एक किरदार लोगों के दिलों, दिमाग में अपनी जगह बना रहा है। फिल्म 100 करोड़, 400 करोड़ से चलते-चलते अब जल्द ही 1000 करोड़ के क्लब में अपना नाम दर्ज करवा लेगी। अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह फिल्म ने सभी भाषाओं में 12 दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 13 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। इसी के चलते देखा जाए तो अब तक रणबीर कपूर की यह फिल्म 458.12 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है।
‘एनिमल’ ने पूरे देशभर में अपना तहलका मचा रखा है। अगर फिल्म के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की और एक नजर डाली जाए तो एनिमल ने 11 दिनों में 737.98 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। वहीं इस फिल्म के रिलीज के 12वें दिन वर्ल्डवाइड 750 करोड़ का आंकड़ा पार करने की पूरी उम्मीद है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं एनिमल ने विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’ को पछाड़ दिया, जो इसी तारीख को रिलीज हुई थी जिस तारीख को रणबीर कपूर की एनिमल रिलीज हुई थी।

‘एनिमल’ ने अपने 12वें दिन किन बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड ? 

एनिमल बॉक्स ऑफिस पर इस कदर जम चुकी है कि पहले दिन से लेकर 12वें दिन तक धमाकेदार कमाई कर रही है। इस तरह एनिमल ने कई फिल्मों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं। अगर फिल्म के 12वें दिन का कलेक्शन देखा जाए तो सनी देओल की ‘गदर 2’ से लेकर आमिर खान की ‘दंगल’ तक रिकॉर्ड से बाहर हो चुकी है। अगर इन तीनों फिल्मों की 12वें  दिन की कमाई की तुलना की जाए, तो एनिमल ने अपने 12वें दिन 13 करोड़ का कलेक्शन किया है, वही ग़दर 2 ने अपने 12वें दिन 12.1 करोड़ का कलेक्शन किया था। जबकि दंगल का 12वें दिन का कलेक्शन 9.81 करोड़ था।
फिल्म एनिमल में रणबीर कपूर, बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना हैं। फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। आपको बता दें, संदीप रेड्डी वांगा और रणबीर कपूर का यह पहला कोलैबोरेशन है जो इस धमाकेदार फिल्म के बाद लंबा चलने वाला है।

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।