बॉक्स ऑफिस की खस्ता हालत देख मेकर्स में छाया डर, शुरू होने से पहले ही टल गई ये 5 फिल्में

इन दिनों हिंदी सिनेमा (Hindi cinema) और दर्शकों के बीच बिल्कुल भी तालमेल देखने को नहीं मिल रहा है। दरअसल हिंदी सिनेमा की कई बड़ी फिल्में इस साल फ्लॉप (Flop movie) जा चुकी है।

hindi cinema

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों हिंदी सिनेमा (Hindi cinema) और दर्शकों के बीच बिल्कुल भी तालमेल देखने को नहीं मिल रहा है। दरअसल हिंदी सिनेमा की कई बड़ी फिल्में इस साल फ्लॉप (Flop movie) जा चुकी है। जिस वजह से अब फिल्मेकर्स भी टेंशन में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हो रही फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही है। खूब भी प्रमोशन करने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन नहीं हो पा रहा है।

वहीं बॉलीवुड सितारों का बड़बोला पन इस स्थिति को और ज्यादा खराब कर रहा है। क्योंकि इन दिनों लगातार हर फिल्मों को बॉयकॉट करने की मांग उठ रही है। वहीं दर्शक भी बॉलीवुड सितारों से काफी ज्यादा नाराज नजर आ रहे हैं। जिसका सीधा असर फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर और उसके कलेक्शन पर देखने को मिल रहा है। अभी हाल ही में लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन दो ऐसी बड़ी फ़िल्में थी जो बड़े ही बुरे तरीके से फ्लॉप हुई है।

Must Read : Ganesh Chaturthi : इस विधि विधान से करना चाहिए गणपति की स्थापना, दूर होती है आर्थिक तंगी

जिसके बाद हिंदी सिनेमा के हालात और ज्यादा बिगड़ गए हैं। मेकर्स को लगातार नुकसान हो रहा है। इस वजह से अब मेकर्स भी फिल्मों पर पैसे लगाने से डर रहे हैं। क्योंकि वह जितने पैसे लगा रहे हैं उतने उनको रिटर्न में नहीं मिल पा रहा है। इस वजह से उनका नुकसान हो रहा है। ऐसे में कई फिल्मों पर अब बंद होने की तलवार लटकी हुई है। जानकारी के मुताबिक, बॉक्स ऑफिस की खराब हालत देखकर मेकर्स के बीच खलबली मच गई है। इतना ही नहीं कुछ फिल्म शुरू होने से पहले ही डब्बा बंद हो गई है। चलिए जानते है किन किन फिल्मों पर मेकर्स ने बड़ा एक्शन लिया है –

ये फिल्म हुई डब्बा बंद –

शशांक खेतान की ‘स्क्रू ढीला’

हाल ही में करण जोहर ने फिल्म ‘स्क्रू ढीला’ की अनाउंसमेंट की थी। ये फिल्म शशांक खेतान के निर्देशन में बनने वाली थी। लेकिन अब इस फिल्म को फ्लॉप होने से बचाने के लिए टाल दिया गया है। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ को लिया गया था लेकिन उनकी फ़िल्में लगातार फ्लॉप हो रही है। ऐसे में ये निर्णय लिया गया है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक सुचना सामने नहीं आई है।

करण जौहर की ‘तख्त’ और ‘शुद्धि’

करण जोहर ने ‘स्क्रू ढीला’ से पहले ‘तख्त’ और ‘शुद्धि’ की अनाउंसमेंट की थी। लेकिन अभी खबर सामने आई है कि इस फिल्म को भी टाल दिया गया है। बताया जा रहा है कि तख्त फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, करीना कपूर, विक्की कौशल, जाह्नवी कपूर, भूमि पेडनेकर और अनिल कपूर जैसी स्टार कास्ट तय किया गया था। इसके अलावा करीना कपूर और ऋतिक रोशन के साथ करण जोहर फिल्म शुद्धि बनाने वाले थे लेकिन इसको भी अभी रोक दिया गया है।

सुभाष कपूर की ‘मुगल’

गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मुगल’ को भी अभी के लिए टाल दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म का निर्देशन शुभाष कपूर करने वाले थे। लेकिन अभी शुभाष कपूर और टी सीरीज के बीच तनाव चल रहा है इस वजह से इस फिल्म को टाल दिया गया है। इस फिल्म की जगह ‘जॉली एलएलबी 3’ करने जा रहे हैं सुभाष कपूर।

Must Read : 15 दिनों बाद Raju Srivastav को आया होश, बेटी ने दिया हेल्थ अपडेट

आदित्य धर की ‘द इम्मॉर्टल अश्वत्थामा’

आदित्य धर का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘द इम्मॉर्टल अश्वत्थामा’ को भी रोक दिया गया है। इस फिल्म की शूटिंग भी जल्दी शुरू होने वाली थी। इस फिल्म के लिए रॉनी स्क्रूवाला से बातचीत की गई थी लेकिन उससे पहले ही इस फिल्म को रोक दिया गया है।

संजय लीला भंसाली की ‘इंशाअल्लाह’

फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ को भी टाल दिया गया है। दरअसल, सलमान खान और संजय लीला भंसाली के बीच वैचारिक मतभेद हो गए थे जिसकी वजह से इस फिल्म की शूटिंग नहीं हो पाई। ऐसे में अब इस फिल्म को बनाने के मूड में डायरेक्टर बिलकुल भी नहीं है।