कंगना की ‘Emergency’ पर कानूनी नोटिस, विवादों के बीच घिरी फिल्म, जानें पूरी कहानी

Kangana Ranaut की फिल्म 'Emergency' पर हाल ही में कानूनी नोटिस जारी किया गया है, जिससे फिल्म की रिलीज पर संकट मंडराने लगा है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने फिल्म के ट्रेलर को लेकर आपत्ति जताई है

kangana

Kangana Ranaut: अभी कुछ दिनों से कंगना रनौत अपनी आगामी फिल्म “इमरजेंसी” को लेकर काफी सुर्खियों में है। लेकिन ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही यह फिल्म विवादों में फस गई है। दरअसल, इस फिल्म में दिखाए गए कुछ दृश्यों को लेकर सिख समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कंगना रनौत और उनकी आगामी फिल्म “इमरजेंसी” को लेकर कानूनी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में ऐसा कहा गया है की फिल्म में सिखों के इतिहास को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। 6 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म में कंगना रनौत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है फिल्म के सिखों के चित्रण को लेकर सिख समुदाय में असंतोष फैला हुआ है।

कंगना रनौत की फिल्म “Emergency” पर गंभीर आरोप

एसजीपीसी के प्रवक्ता गुरु चरण सिंह ग्रेवाल ने कंगना रनौत की फिल्म को लेकर गंभीर आरोप लगाए, उन्होंने कहा कि “कंगना हमेशा ही नए-नए विवादों को जन्म देती हैं। ग्रेवाल ने यह भी बताया कि कंगना और उनकी फिल्म “इमरजेंसी” के निर्माता को नोटिस भेजा गया। ट्रेलर को सभी प्लेटफार्म से हटाने की मांग की गई और कहा गया कि उन्हें इस फिल्म के लिए माफी मांगनी चाहिए।”

“Emergency” फिल्म के खिलाफ विरोध

ग्रेवाल ने आगे यह अभी कहां की “फिल्म सिखों की महत्वपूर्ण शख्सियतों का गलत चित्रण कर रही है। कई संगठन ने इसके खिलाफ विरोध किया और अदालत का रुख भी किया है उन्होंने यह उम्मीद जताई है कि सरकार इस फिल्म को रोकें क्योंकि यह नफरत फैलती है और समुदाय को ठेस पहुंचाती है सरकार को इस मामले में अपना कर्तव्य निभाना चाहिए।

बैन लगाने की मांग

एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह ने फिल्म “इमरजेंसी” पर आपत्ति जताई है। उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखकर फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है। प्रताप सिंह ने कहा कि कंगना रनौत ने सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और फिल्म के ट्रेलर में कई सिख विरोधी दृश्य दिखाए गए हैं, जो सिख समुदाय को नाराज कर रहे हैं।

फिल्म “Emergency” की रिलीज और कास्ट

कंगना रनौत ने अपनी आगामी फिल्म “इमरजेंसी” की घोषणा साल 2021 में ही कर दी थी, अब तक की खबरों के अनुसार फिल्म 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में कंगना के साथ अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और श्रेयस तलपड़े भी हैं। फिल्म इमरजेंसी में कंगना रनौत इंदिरा गांधी और अनुपम खेर जयप्रकाश नारायण की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News