Adipurush टीजर पर भड़के ‘श्रीराम’, देखिए क्या कहा अरुण गोविल ने

भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने यू-ट्यूब पर इस फिल्म Adipurush के टीजर पर बात करते हुए कहा ये... पढ़ें विस्तार से

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट | फिल्म Adipurush इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन ओम रावत ने किया है। बता दें कि फिल्म को हिंदी और तेलुगु भाषा में रिलीज किया जाएगा। इसके अलावा इसे मलयालम, कन्नड़ और तमिल भाषा में डब किया जाएगा। इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार प्रभास, कृति सनेन और रावण के रोल में सैफ अली खान नजर आएंगे। यह फिल्म भगवान राम के जीवन पर आधारित फिल्म है। जिसका टीजर 2 अक्टूबर के दिन रिलीज हुआ था। इसके रिलीज होते ही ये विवादों में घिर गया। वहीं, रामानंद सागर के रामायण के किरदारों ने भी इसका विरोध किया है। जिनमें सुनील लहरी, दीपिका चिखलिया साथ ही हमारे देश में भगवान राम की छवि बन चुके अरुण गोविल का नाम शामिल है।

Adipurush टीजर पर भड़के 'श्रीराम', देखिए क्या कहा अरुण गोविल ने

दरअसल, भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने यू-ट्यूब पर इस फिल्म Adipurush के टीजर पर बात करते हुए कहा कि, “रामायण, महाभारत, श्रीमद भागवत जैसे जितने भी हमारे ग्रंथ और शास्त्र हैं। ये हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक धरोहर हैं। ये हमारी संस्कृति है, हमारी जड़ है। सारी मानव सभ्यता के लिए ये नींव के समान है। न तो नींव को हिलाया जा सकता है न ही इसे बदला जा सकता है। नींव या जड़ से किसी भी तरह का खिलवाड़ या किसी भी तरह की छेड़छाड़ बिल्कुल भी ठीक नहीं है। हमें इन्हें शास्त्रो से संस्कार मिलते हैं, जीवन का आधार मिलता है। धरोहर ही हमें जीने की कला सीखाती है। हमारी संस्कृति विश्व की सबसे प्राचीन संस्कृति है। हमारी हर पीढ़ी इसे युगों युगों से आत्मसात करती आ रही है।”

आगे अरुण गोविल ने कहा कि, “हमारी धार्मिक मान्यताओं को और भी पुष्ट किया है इस महामारी ने। करीब ढाई साल पहले जब कोरोना काल में रामायण प्रसारित हुई थी तो इसने विश्व रिकॉर्ड बनाया था। आप सभी जानते हैं, हम जानते हैं कि ये बहुत बड़ा संकेत है हमारी धार्मिक मान्यताओं का। 2020 में हमारी युवा पीढ़ी ने भी रामायण देखी और 35 साल पहले बनी हमारी रामायण को पूरी श्रद्धा के साथ देखा, समझा और आत्मसात किया।”

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान लोगों के डिमांड पर रामायण, महाभारत, जय श्री कृष्णा, हनुमान जयंती की पौराणिक कथाओं पर आधारित सीरीरयल को एक बार पुनः प्रसारित किया गया था। उस वक्त इनकी कमाई डेली चलने वाली नाटकों से भी ज्यादा ताबड़तोड़ कमाई की थी। जिसके बाद एक बार फिर भगवान का किरदार निभाने वाले कलाकार लाइमलाइट में आ गए। सभी जगह इनके चर्चें होने लगे। इनमें से कितनों को नए किरदार भी मिल गए।

Adipurush टीजर पर भड़के 'श्रीराम', देखिए क्या कहा अरुण गोविल ने