EKTA KAPOOR: तो पापा की इस शर्त के कारण आज भी कुंवारी है एकता कपूर

एकता कपूर को एशिया वीक मैगजीन में 'एशिया के सर्वाधिक शक्तिशाली कम्युनिकेटर्स' के रूप में चुना गया था।

एकता कपूर

बॉलीवुड, डेस्क रिपोर्ट। “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” जैसे बेहतरीन हिन्दी टीवी सीरियलों से लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री एकता कपूर (Ekta Kapoor)आज 7 जून 2021 को अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। 15 साल की उम्र में मनोरंजन की दुनिया पैर रख कामयाबी की सीढ़ी चढ़ने वाली एकता कपूर अबतक कई सीरियल और फिल्मों का निर्देशन कर चुकी है। खास बात ये है कि पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित और लक्जरी लाईफ जीने के बावजूद अब तक एकता ने शादी नहीं की है, ऐसा नहीं है कि एकता कभी शादी नहीं करना चाहती थी या उन्होंने इसकी ईच्छा जाहिर नहीं की, लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसा वक्त आया जब उन्होंने अपनी सारी खुशियां कुर्बान कर करियर पर फोकस किया।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: वातावरण में नमी बरकरार, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

दरअसल, कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में एकता कपूर ने कहा था जब मैं 17 साल की थी, तब मेरे पिता ने कहा था कि या तो शादी कर लो या फिर पार्टी करने की बजाय काम करो, जैसा कि मैं चाहता हूं। उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे, इसलिए पैसा कमाने के लिए मैंने एक एड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था। एकता ने इंटरव्यू में आगे कहा था कि जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन ठीक-ठाक ही रहेगा और 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी, लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं हो सकता।

यह भी पढ़े.. चंबल की पूर्व कांग्रेस विधायक का निधन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जताया दुख

एकता कपूर ने एक दूसरे इंटरव्यू में कहा था कि मैंने हम पांच नाम से शो के लिए पायलट शूट करने का निर्णय लिया और जी-टीवी को बेच दिया। जब यह ऑनएयर हुआ, तब मैं 19 साल की थी। शो हिट हुआ और मेरे सभी रास्ते बदल गए। मेरे वो फ्रेंड्स, जिनकी शादी हो गई थी वह आज सिंगल हैं। मैंने पिछले कुछ साल में कई तलाक देखे। मुझे लगता है कि मुझमें सब्र है, जो अब तक इसका इंतजार कर रही हूं। हालांकि एकता सिंगल मदर हैं और 27 जनवरी 2019 को सेरोगेसी से उनके बेटे रवि कपूर का जन्म हुआ था।

अबतक बना चुकी है 40 सीरियल

एकता कपूर अब तक करीब 40 टीवी सीरियल बना चुकी हैं। इसमें  हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कसौटी जिंदगी, कहीं किसी रोज, कहीं तो होगा जैसे कई बेहतरीन शोज शामिल है।पर्सनल लाइफ की बात करें तो एकता कपूर ज्योतिषशास्त्र में बहुत ज्यादा यकीन करती हैं। ज्योतिषि सुझावों के कारण ही एकता की ज्यादातर फिल्मों और सीरियल्स के नाम ‘क’ अक्षर से शुरू होते हैं।

मिल चुके है कई अवॉर्ड्स

एकता कपूर को एशिया वीक मैगजीन में ‘एशिया के सर्वाधिक शक्तिशाली कम्युनिकेटर्स’ के रूप में चुना गया था। कपूर को अपनी सफलता के लिए भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार, इंडियन टेली अवार्ड्स, कलाकार पुरस्कार, एशियाई टेलीविजन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। टेलीविजन शो प्रोड्यूस करने के अलावा एकता कई हिट बॉलीवुड फिल्में और सीरीज भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं। साल 2020 में एकता को पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

फिल्मों पर भी आजमा चुकी है दांव

एकता ने फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने खुद कई फिल्मों का निर्देशन भी किया। एकता की अच्छी फिल्मों में ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’, ‘लव सेक्स और धोखा’, ‘वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘रागिनी एमएमएस’, ‘शोर इन द सिटी’, ‘क्या कूल हैं हम’ का नाम शामिल है।

एकता कपूर की कुल संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एकता कपूर के पास करीब 95 करोड़ की संपत्ति है। वह बालाजी टेलिफिल्म्स लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्ट और क्रिएटिव हेड हैं। बालाजी टेलिफिल्म्स का रेवेन्यू करीब 4.24 अरब है।इतना ही नहीं, एकता कपूर के पास एक से बढ़कर एक महंगी और लग्जरी कारें हैं, जिनमें मर्सिडीज बेंज़, फोर्ड, ऑडी और बीएमडब्लू शामिल हैं। हर एक कार की कीमत एक से दो करोड़ के बीच है। इसके अलावा एकता के पास मुंबई में बेहद आलीशान और लग्जरी घर है, जिसकी कीमत करीब 7 करोड़ बताई जाती है।