SSR Death Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत की तीसरी डेथ एनिवर्सरी पर फैंस हुए इमोशनल, रिया चक्रवर्ती ने भी शेयर किया वीडियो

Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput Death Anniversary : आज सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु की तीसरी वर्षगांठ है। सुशांत सिंह राजपूत एक प्रतिभाशाली भारतीय अभिनेता थे जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा से सभी के दिलों पर सम्मान प्राप्त किया था और आज भी वो सभी के दिलों पर राज करते हैं। बता दें कि सुशांत 14 जून 2020 को मुंबई में अपने घर पर फांसी के फंदे से लटके हुए मिले थे। जिससे उनके फैंस को गहरा सदमा लग गया था। वहीं, पूरी फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा था। इसी कड़ी में आज उनके फैंस हर तरह से दिवंगत अभिनेता को याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उनके जीवन के कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताते हैं जो कि अधूरे रह गए…

Sushant Singh Rajput

पेड़-पौधों से था प्रेम

सुशांत सिंह राजपूत को हरियाली और पेड़-पौधों से बहुत प्रेम था। उन्हें प्रकृति से गहरा संबंध था और वे एक प्रशंसक थे जो वनस्पतियों को संरक्षित करने का सपना देखते थे। उन्होंने 1000 पेड़ लगाने की योजना बनाई थी। इसके अलावा, सुशांत का सपना एक उच्च प्रोफाइल वैज्ञानिक संगठन जैसे नासा (NASA) या भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में काम करने के लिए 100 बच्चों को भेजने का था। इसके माध्यम से वो बच्चों को इंस्पायर करने और युवा पीढ़ी को वैज्ञानिक अनुसंधान और अंतरिक्ष की दुनिया में रुचि पैदा करने का प्रयास कर रहे थे।

डांस करना था बहुत पसंद

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत को डांस करना बहुत पसंद था और वे इस कला रंग में अपनी कुशलता को निखारना चाहते थे। उन्हें डांस में मास्टर होने की ख्वाहिश थी और इसलिए उन्होंने कई तरह के डांस फॉर्म्स को सीखने का इरादा किया था। जिसके लिए वो क्लासिकल डांस, कथक डांस, बॉलरिना, लैटिन डांस (साल्सा, चाचा, रुम्बा आदि), जैज डांस,  हिप हॉप और ब्रेकडांस,  बॉलरूम डांस (वाल्ट्ज़, टांगो, फोक्सट्रॉट आदि), बॉलरूम फ्रीस्टाइल, बॉलीवुड फिल्मी डांस और कॉन्टेम्पोरेरी डांस सीखना चाहते थे।

Sushant Singh Rajput

रिया चक्रवर्ती भी हुई इमोशनल

आज सुशांत की तीसरी डेथ एनिवर्सरी पर रिया चक्रवर्ती ने अभिनेता के साथ एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें दोनों रोमांटिक पल बिताते नजर आ रहे हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि रिया और सुशांत एक बड़े सी चट्टान पर बैठे हुए हैं और रिया ने एक्टर को प्यार से पकड़ा हुआ है। जिसके कैप्शन में अभिनेत्री ने पिंक फ़्लॉइड का आइकॉनिक ‘विश यू वेयर हियर’ गाना भी ऐड किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty)

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 2020 के जून महीने में अपने बांद्रा में स्थित फ्लैट में फांसी के फंदे से लटकते हुए अपनी जान दे दी थी। इसके बाद, उनकी मौत के सम्बंध में मुंबई पुलिस, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो), और एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) द्वारा जांच की गई थी। वहीं, एनसीबी ने सितंबर 2020 में रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। रिया को मुंबई की भायखला जेल में रखा गया था लेकिन उन्हें अक्टूबर 2020 में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

Sushant Singh Rajput


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News