स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम से जाना जाएगा अयोध्या का यह चौराहा, लगाई गई है खूबसूरत वीणा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को सुर कोकिला कहा जाता है। अपने 70 सालों के लंबे करियर में लता मंगेशकर ने अलग-अलग भाषाओं में ना जाने कितने हिट गाने गाए हैं। 92 साल की उम्र में इसी साल फरवरी में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा तो कह दिया लेकिन अपने बेहतरीन गानों और सुरीली आवाज के चलते वह हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगी।

जीते जी तो अपने बेहतरीन गाने से दर्शकों का दिल जीतने के साथ लता मंगेशकर ने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। लेकिन अब उत्तर प्रदेश के अयोध्या के प्रमुख चौराहे नयाघाट को स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम से जाना जाएगा। 7.9 करोड़ की लागत से इस चौराहे का निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लता मंगेशकर के जन्मदिन 28 सितंबर को इस चौराहे का उद्घाटन करने वाले हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऑनलाइन शामिल होंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।