ये है भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज, इसके बजट में बन सकती है 2 ‘एनिमल’

most expensive web series

Most Expensive Web Series: पहले जहां लोग मनोरंजन के लिए सिनेमाघर में फिल्में देखने जाते थे लेकिन यह अंदाज बीते कुछ सालों में बदला है और लोग अपने फोन पर या घर पर ओटीटी के जरिए मनोरंजन करना पसंद करते हैं। अलग-अलग एपिसोड में आने वाली वेब सीरीज इन दिनों लोगों की पहली पसंद बन चुकी है। इसे वह जब जहां चाहते हैं अपनी पसंद के मुताबिक देख सकते हैं और एपिसोड में होने की वजह से उन्हें इसे एक साथ देखने की चिंता नहीं होती है। ऑडियंस की पसंद को ध्यान में रखते हुए मेकर्स भी आजकल वेब सीरीज का निर्माण कर रहे हैं। चलिए आज हम आपको भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज के बारे में बताते हैं।

ये है सबसे महंगी वेब सीरीज

साल 2022 में ‘रुद्रा द एज ऑफ डार्कनेस’ नाम की वेब सीरीज आई थी जो भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज के तौर पर पहचानी जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वेब सीरीज को बनाने में 200 करोड रुपए खर्च किए गए थे। इस वेब सीरीज में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन को देखा गया था। इसके लिए एक्टर ने 125 करोड रुपए की भारी भरकम फीस वसूली थी। इसके प्रोडक्शन में 75 करोड रुपए खर्च हुए थे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।