यह कैसी फिल्म जिसमें माता काली पी रही सिगरेट, निर्देशक के खिलाफ FIR

डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म काली के पोस्टर में 'काली' बनी ऐक्‍ट्रेस को सिगरेट पीते दिखाया गया है। साथ ही एक हाथ में एलजीबीटी का झंडा भी दिखाया गया है। इसके बाद फ़िल्म की डायरेक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। फिल्मों और विवाद का चोली दामन का साथ होता जा रहा है। आए दिन फिल्मों पर धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगता जा रहा है। पीके, ओह माय गॉड, सेक्सी दुर्गा जैसी फिल्मों के बाद हालिया उदाहरण ब्रह्मास्त्र और शमशेरा का है। इस लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है एक डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म का, जिसका नाम है काली। हालांकि यह अभी रिलीज़ नही हुई है, अभी केवल पोस्टर रिलीज़ किया गया है। लेकिन यह पोस्टर ही विवाद की वजह बन गया है।

यह भी पढ़ें – सलमान खान से लेकर बिग बी तक इन स्टार्ट के असली नाम जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

दरअसल फ़िल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने अपने ट्विटर हैंडल से 2 जून को अपनी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म काली का पोस्टर शेयर किया था। इस पोस्टर में मां काली बनी एक्ट्रेस को सिगरेट पीते दिखाया गया है और साथ में एलजीबीटी का झंडा भी हाथ में दिखाया गया है। इसे लेकर फ़िल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। दिल्ली की एक वकील ने डायरेक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड गानों पर थिरकना महिला पुलिसकर्मी को पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने के बाद हुई सस्पेंड

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के पास दर्ज इस शुकायत में कहा गया है कि “यह जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण किया गया कृत्य है, जिसका उद्देश्य डायरेक्टर द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से आपत्तिजनक वीडियो और फोटो के द्वारा हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करना है। इसलिए धारा 295ए, 298, 505, 67 आईटी अधिनियम और 34 आईपीसी के तहत आरोपी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।” वही लीना ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी फिल्म देवी काली के अनुभव के इर्द-गिर्द घूमती है, जब वह टोरंटो की सड़कों पर टहलने निकलती हैं।