2022 में अब तक सर्वाधिक कमाई करने वाली World No. 1 मूवी कौन सी है?

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस दुनियाभर में 500 मिलियन डॉलर (करीबन 3878 करोड़ रुपये) की कमाई कर इस साल की नंबर 1 फिल्म बन गई है।

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट। मार्वल की फिल्म्स का दर्शकों को ख़ासा इंतजार रहता है और इसकी फिल्म्स बॉक्स ऑफिस पैसों की बरसात भी करती है। हाल ही में रिलीज़ हुई डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस (Doctor Strange in the Multiverse of Madness) भी भारी कमाई कर साल 2022 की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

यह भी पढ़ें – Laal Singh Chaddha Movie Trailer Release : पहली बार क्रिकेटिंग इवेंट के दौरान फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर रिलीज

भारत से लेकर दुनियाभर के फैन्स के सिर पर डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस का जादू छा गया है। भारत सहित दुनियाभर में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बाढ़ ला दी है। इसके कलेक्शन की बात करें तो पहले वीकेंड में फिल्म ने भारी कमाई की थी। जहां भारत में करीब 80 करोड़ का कलेक्शन किया, वहीं मिलियन डॉलर की कमाई अपने डोमेस्टिक मार्केट में की। इन कलेक्शन सहित दुनियाभर में फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस ने 450 मिलियन डॉलर्स की ओपनिंग की थी अब इस फिल्म ने दुनियाभर में 500 मिलियन डॉलर (करीबन 3878 करोड़ रुपये) की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। इस कमाई के साथ यह साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है।

यह भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल में मॉडल्स की मौतों के रहस्य पर से अब तक नहीं उठा पर्दा और एक ने की फिर आत्महत्या

इस फिल्म के डायरेक्टर सैम रैमी (Sam Raimi) हैं। इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है बेनेडिक्ट कंबरबैच ने। डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस को मिक्स रिव्यू मिले हैं। बेनेडिक्ट कंबरबैच की एक्टिंग को फैन्स ख़ासा पसंद कर रहे हैं, लेकिन फिल्म में उनके किरदार डॉक्टर स्ट्रेंज के कम स्क्रीनटाइम से फैंस को बहुत निराशा हो रही है। फिल्म में वांडा को ज्यादा स्क्रीन टाइम दिया गया है और इसी बात से फैंस नाराज़ है।