कौन है अंबानी परिवार की नई बहू कृशा शाह, जाने इनकी शख्सियत

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। वायरल सुर्खियां बनाने वाला नवीनतम हाई-प्रोफाइल सेलिब्रिटी इवेंट, अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी और उद्यमी कृशा शाह का विवाह समारोह है। मशहूर हस्तियों और राजनेताओं का सोशल मीडिया विभिन्न पूर्व-विवाह कार्यक्रमों की नवीनतम तस्वीरों से भरा हुआ है। पिछले कुछ दिनों में जया बच्चन, अमिताभ बच्चन, सुप्रिया सुले ने प्री-वेडिंग सेरेमनी की तस्वीरें साझा की हैं, जो उत्सवों में भारी दिलचस्पी पैदा कर रही हैं। अनमोल अंबानी की होने वाली दुल्हन कृशा शाह को लेकर भी काफी उत्सुकता है।

यह भी पढ़ें – विश्व के नंबर एक खिलाड़ी को हराकर आर प्रागनानंदा बने विश्व के लिटिल मास्टर

अनमोल अंबानी की मंगेतर कृशा शाह एक सामाजिक कार्यकर्ता और उद्यमी हैं। उन्होंने एक सोशल नेटवर्क कंपनी डिस्को की स्थापना की है। वेबसाइट के अनुसार, डिस्को एक स्वतंत्र सोशल नेटवर्क और प्लेटफॉर्म है जिसे लोगों को एक साथ जोड़ने, सह-निर्माण, सहयोग और काम करने में मदद करने के लिए बनाया गया है। वह पहले यूके में एक्सेंचर की कर्मचारी थीं लेकिन कुछ समय पहले भारत लौटीं और डिस्को की शुरुआत की। कृशा शाह ने कोविड-19 महामारी के कारण दबाव में आये लोगों के मदद के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य अभियान भी शुरू किया है।

यह भी पढ़ें – Guna News: कूरियर कंटेनर को पहले लूटा फिर छोड़ कर भाग गए

कृशा शाह राजनीतिक अर्थशास्त्र में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में उच्च अध्ययन किया है एवं सामाजिक नीति और विकास में डिग्री हासिल की है। प्री-वेडिंग सेरेमनी पहले से ही चल रही हैं और उत्सव की झलकियाँ उपस्थित लोगों द्वारा ऑनलाइन साझा की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें – Winter Olympics 2022: कैसी है पदक तालिका और कितने नंबर पर है भारत

कृशा के परिवार ने 18 फरवरी को एक मेहंदी समारोह आयोजित किया था। जिसमें दुल्हन को अपने हाथों पर हीना लगाकर शादी के दिन के लिए तैयार किया जाना था। कृशा की बहन नृति शाह ने समारोह की एक तस्वीर साझा की जिसमें कृशा ने हाथ फैलाए बैठे हुए किसी से बात करते हुए दिखाई दे रही है। वहीँ मेहँदी कलाकार उनकी हथेलियों पर मेहंदी लगा रही हैं। अंबानी परिवार की एक पारिवारिक मित्र राकांपा नेता सुप्रिया सुले ने भी शनिवार को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक पूर्व-विवाह समारोह की तस्वीरें साझा की हैं।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News