क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद विल स्मिथ को 10 सालों के लिए मिली ये बड़ी सजा

घटना के बाद विल स्मिथ ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है। पुलिस के विकल्प देने के बाद भी क्रिस रॉक ने आरोप दबाये नहीं, जिसके वजह से यह फैसला लिया गया है। फ़िलहाल अभी तक क्रिस रॉक और विल स्मिथ ने अपना सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में हुए 94वें अकादमी पुरस्कार के मंच पर क्रिस रॉक ने विल स्मिथ के पत्नी के बारे में मखौल किया। जिससे नाराज विल स्मिथ ने उन्हें वापस से मंच पर जाकर थप्पड़ मार दिया। इस विषय पर जांच के लिए एक कमेटी गठित की गयी थी। जिसकी रिपोर्ट आ गयी है, और क्रिस रॉक पर हमला करने के लिए अभिनेता विल स्मिथ को ऑस्कर अवार्ड और समारोह दोनों से ही दस साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऑस्कर के आयोजकों ने शुक्रवार को इस फैसले की घोषणा की।

यह भी पढ़ें – क्या आप भी मधुमेह की बीमारी से हैं ग्रसित, आज ही अपने आहार में शामिल करें यह फल

घटना के बाद विल स्मिथ ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है। पुलिस के विकल्प देने के बाद भी क्रिस रॉक ने आरोप दबाये नहीं, जिसके वजह से यह फैसला लिया गया है। फ़िलहाल अभी तक क्रिस रॉक और विल स्मिथ ने अपना सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है। अकादमी ने 30 मार्च को आधिकारिक अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की और शुक्रवार, 8 अप्रैल को इस मामले में अपने निर्णय की घोषणा की। बैठक मूल रूप से 18 अप्रैल के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन 1 अप्रैल को अकादमी से इस्तीफा देने के बाद अकादमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने बैठक को शुक्रवार को स्थानांतरित कर दिया।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 9 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

अकादमी बयान जारी करते हुए कहा कि, “94वां ऑस्कर समारोह पिछले साल अच्छा काम किये जाने वालों के लिए था। परन्तु वह क्षण अस्वीकार्य और हानिकारक हैं जोकि हमे देखने को मिला। ऐसी परिस्थिति के लिए हम तैयार नहीं थे। बयान में आगे विस्तार से बताया गया कि कैसे बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने इस मामले पर चर्चा कर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए विल को ऑस्कर ने दस साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

यह भी पढ़ें – MP : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 4 ग्राम पंचायत सचिव सहित 9 अधिकारी तत्काल प्रभाव से निलंबित

“आज, बोर्ड ने विल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है ऑस्कर में विल स्मिथ के कार्यों का सबसे अच्छा जवाब देने के बारे में चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई। बोर्ड ने फैसला किया है, 8 अप्रैल, 2022 से 10 साल की अवधि के लिए स्मिथ को किसी भी अकादमी कार्यक्रम या कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से या वस्तुतः, अकादमी पुरस्कारों सहित किस भी पुरस्कार समारोह में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – MP Weather: 10 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट, 27 जिलों में लू की चेतावनी, जानें अपडेट

अकादमी ने क्रिस रॉक को धन्यवाद दिया कि उन्होंने पूरी घटना को अच्छे से संभाला और रात के मेजबान और प्रस्तुतकर्ता ने शो को चालू रखा। बयान में कहा गया है, “हम मिस्टर रॉक के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहते हैं कि उन्होंने असाधारण परिस्थितियों में उनका संयम बनाए रखा। हम अपने मेजबानों, नामांकितों, प्रस्तुतकर्ताओं और विजेताओं को भी हमारे प्रसारण के दौरान उनकी शिष्टता और अनुग्रह के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।”