Avatar 2 : फैंस का इंतजार खत्म, कल रिलीज होगी दुनिया की सबसे महंगी फिल्म, एडवांस बुकिंग से हुई तगड़ी कमाई

Avatar 2 : दुनिया की सबसे महंगी फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ 16 दिसंबर के दिन रिलीज होने जा रही है। ये फिल्म दुनिया की सबसे महंगी फिल्म है। इस फिल्म को 250 मिलियन डॉलर्स में बनाया गया है। इस फिल्म के दूसरे पार्ट का फैंस को बेहद इंतजार था। जिसके बाद अब फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल, अवतार का पहला पार्ट 2009 में आया था वहीं 13 साल बाद अब फिल्म का दूसरा पार्ट कल रिलीज हो रहा है। इस फिल्म की फैंस ने पहले से ही एडवांस बुकिंग करवा ली है। रिलीज से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर अवतार 2 की सुनामी देखने को मिल रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रिलीज के बाद ये फिल्म तगड़ी कमाई करने वाली है।

Avatar 2

फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वाटर’ की कहानी बेहद दिलचस्प है। इस फिल्म को जेम्स कैमरून द्वारा बनाया गया है। उन्हें इस फिल्म का कांसेप्ट एक सपने से आया है। दरअसल, जेम्स कैमरून की मां को एक सपना आया था जिसमें उन्होंने एक नीले रंग की लड़की को देखा, जिसकी लंबाई करीब 12 फीट थी। मां ने उन्हें सपना सुनाया तो सपना सुन जेम्स को ग्रह की कहानी का आइडिया आया। दरअसल, मां ने ये सपना जेम्स को सुनाया और उन्हें इस फिल्म का आईडिया टाइटैनिक से पहले आ गया था। उन्हें ग्रह की कहानी का आइडिया आया जिस पर नीले रंग के लोग रहते हैं, जिनकी ऊंचाई 10 से 12 फीट की होती है।

एडवांस बुकिंग से की इतनी कमाई –

Avatar 2 : फैंस का इंतजार खत्म, कल रिलीज होगी दुनिया की सबसे महंगी फिल्म, एडवांस बुकिंग से हुई तगड़ी कमाई

ऐसे में टाइटैनिक के 10 साल बाद उन्होंने फिल्म अवतार के पहले पार्ट को बनाया। दूसरा पार्ट 13 साल बाद अब आ रहा है। इस फिल्म को देखने के लिए फैंस काफी ज्यादा बेताब है। रिलीज से पहले ही टिकिट सारी बिक चुकी हैं। इस फिल्म से हॉलीवुड फिल्मों की कमाई का नया रिकॉर्ड भी बना सकती है। क्योंकि फिल्म के अब तक करीब साढ़े तीन लाख टिकट बिक चुके हैं और इनमें से भी करीब 25 फीसदी टिकट बीते 24 घंटों मे बिके हैं। ऐसे में अभी फिल्म की कुल एडवांस बुकिंग करीब 13.50 करोड़ रुपये हो चुकी है। इस फिल्म को भारत में हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज किया जा रहा है। फिल्म थ्रीडी, थ्रीडीआईमैक्स, टूडी और फोर डीएक्स में रिलीज की जाएगी।