1 अप्रैल से जबलपुर से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, इन ट्रेनों का रूट बदला-फेरे बढ़े, देखें शेड्यूल

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।Indian Railway IRCTC. मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों (MP Rail News) के लिए अच्छी खबर है। अब जबलपुर के यात्री दक्षिण भारत की यात्रा आसानी से कर सकेंगे, क्योंकि 1 अप्रैल से जबलपुर-कोयम्बटूर-जबलपुर के मध्य साप्ताहिक सुपरफ़ास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलने वाली है।इसमें 23 कोच रहेंगे और यह गाड़ी एक अप्रैल से 27 मई तक जबलपुर से कोयंबटूर एवम वापसी में जबलपुर के लिए चलेगी, जिसकी पश्चिम मध्य रेलवे ने तैयारियां भी कर ली है।इधर, इंदौर से डॉ. आंबेडकर नगर (महू) के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन के फेरे बढ़ाने की मांग की जा रही है।

अप्रैल 2022 में एक साथ 9 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, जानें राशियों पर कैसा रहेगा असर?

जबलपुर रेल मंडल को दक्षिण भारत से जोड़ने वाली जबलपुर से कोयंबटूर के बीच चलने वाली यह फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 1 अप्रैल को जबलपुर से रात 23:50 बजे रवाना होकर इटारसी, भुसावल, पनवेल, थिविम, उड़पी, मैंगलोर,काजीकोड, पालघाट, होकर कोयंबटूर पहुंचेगी । इस गाड़ी में वातानुकूलित प्रथम, द्वितीय, तृतीय के साथ ही शयनयान श्रेणी के 11 कोच रहेंगे।यह स्पेशल ट्रेन जबलपुर से प्रारम्भ और टर्मिनेट होकर मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी एवं हरदा स्टेशनों पर रुकेगी।इसके अलावा ट्रेन संख्या 22685 यशवंतपुर-चंडीगढ़ द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस, यशवंतपुर स्टेशन से करीब दो घंटे की देरी से चलने के कारण 28 मार्च को देरी से भोपाल स्टेशन पहुंचेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)