60,000 कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, वेतन में होगी 15% की बढ़ोतरी

PSU Employees को वर्ष 2021 में वेतन संशोधन मिलेगा यानी अगले कुछ दिनों में इसकी घोषणा की जाएगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अगले कुछ दिनों में 60,000 पीएसयू जनरल इंश्योरेंस (PSU General Insurance) कर्मचारियों (PSU employees) के लिए अच्छी खबर आ सकती है। दरअसल बहुत लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अगले कुछ दिनों में लगभग 15% वेतन संशोधन की घोषणा की जाएगी। वित्त मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार किसी भी स्थिति में पीएसयू जनरल इंश्योरेंस के कर्मचारियों को वर्ष 2021 में वेतन संशोधन मिलेगा यानी अगले कुछ दिनों में इसकी घोषणा की जाएगी।

वेतन संशोधन की अनुसूची 5 वर्षों में एक बार होती है और यह अगस्त 2017 से लंबित है, इसलिए हजारों कर्मचारी बहुत लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। बता दें कि पीएसयू बैंक और एलआईसी पहले ही अपने-अपने वेतन संशोधन की घोषणा कर चुके हैं।

हाल ही में, न्यू इंडिया एश्योरेंस के अध्यक्ष और सीएमडी श्री अतुल सहाय ने कर्मचारियों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा कि वेतन संशोधन का मुद्दा बहुत जल्द हल हो जाएगा। ज्यादातर दिसंबर तक लेकिन कर्मचारी को बकाया के लिए संघर्ष करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Read More: CBSE Term-1 2021-22: 30 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा, प्रश्न पत्र को लेकर आई ये बड़ी अपडेट

नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ जनरल इंश्योरेंस ऑफिसर्स एसोसिएशन, (CONFED) के अध्यक्ष विजय प्रकाश शर्मा के अनुसार 15 फीसदी जहां डिवीजन एलआईसी के पैटर्न पर होना चाहिए और कर्मचारी को बकाया भी मिलना चाहिए। पीएसयू जनरल इंश्योरेंस सेक्टर में, 4 सरकारी स्वामित्व वाली कंपनियां हैं।

न्यू इंडिया एश्योरेंस सूचीबद्ध कंपनी है और अच्छे वित्तीय स्वास्थ्य में है और बाकी 3 बीमा कंपनियां बाजार हिस्सेदारी में गिरावट के साथ अच्छे वित्तीय स्वास्थ्य में नहीं हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने 2021 के केंद्रीय बजट में एक सामान्य पीएसयू बीमा कंपनी के निजीकरण की घोषणा की है।