कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगा प्रमोशन का लाभ, सामने आई बड़ी अपडेट, वेतन में भी मिलेगा लाभ

कर्मचारियों के प्रमोशन (promotion) पर बड़ी अपडेट सामने आ रही है।

employees news
demo pic

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली (Diwali) से पहले केंद्र सरकार ने अपने 6th-7th pay commission कर्मचारियों (Employees) को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल एक तरफ जहां के महंगाई भत्ते में वृद्धि (DA Hike) कर दी गई है। दूसरी तरफ उन्हें बोनस (bonus) का लाभ प्रदान किया जा रहा है। इसके अलावा कर्मचारियों के ट्रैवल एलाउंस (TA) में वृद्धि देखने को मिली है। अब कर्मचारियों के प्रमोशन (promotion) पर बड़ी अपडेट सामने आ रही है।

दरअसल केंद्रीय कर्मचारियों को जल्दी प्रमोशन ही अप्रेजल का लाभ मिल सकता है। इसकी तैयारी पूरी की जारी है। सेल्फ एसेसमेंट फॉर्म भरे जाने के बाद दिसंबर तक केंद्रीय कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो सकता है। दरअसल केंद्र कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए तैयारी कब से जारी है। जुलाई तक सभी विभागों द्वारा कर्मचारियों के सेल्फ असेसमेंट के कार्य पूरे कर लिए गए हैं जबकि ऑफिसर रिव्यू की प्रक्रिया को भी पूरा किया गया है।

Read More : जल्द ही पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम होगा टंट्या भील, केंद्र ने लगाई मुहर

इससे संबंधित फाइल जैसे ही आगे बढ़ती है, कर्मचारियों के प्रमोशन तय माने जा रहे हैं। कर्मचारियों के प्रमोशन होने का सबसे बड़ा असर उनके वेतन पर पड़ेगा। कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि देखने को मिलेगी। विभागीय अधिकारियों की माने तो अभी तक अप्रेजल बाकी है। दिसंबर तक अप्रेजल पूरा करने की उम्मीद जताई जा रही है।

जल्दी कर्मचारियों के 18 महीने के लिए एरिया इस पर भी बड़ा फैसला देखने को मिल सकता है। सरकार से इस संबंध में कर्मचारी संगठनों की बैठक जारी है। हालांकि फिलहाल अभी तक इस पर किसी भी तरह की स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। नवंबर में कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ कर्मचारी संगठन की बैठक होनी है। जिसमें एरियर के भुगतान पर बड़ा फैसला आ सकता है।