दिवाली से पहले कर्मचारी-पेंशनर्स को तोहफा, 2016 से होगा रिवाइज पे स्केल-एरियर्स का भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि, प्रमोशन का लाभ

कर्मचारियों को वर्ष 2016 से रिवाइज्ड पे स्केल देने का भी ऐलान किया गया है।

cpcss

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। दिवाली से पहले 6th Pay Commission कर्मचारियों को प्रमोशन (6th pay commission employees promotion) सहित अन्य लाभ उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही 2016 के रिवाइज्ड पे स्केल के तहत उन्हें नए वेतनमान (New pay scale) का लाभ दिया जाएगा। इतना ही नहीं कर्मचारियों पेंशनर्स को 31 मार्च के बाद Arrears का भी भुगतान किया जाएगा। इसके लिए औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है।

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक समिति द्वारा दिवाली से पहले कर्मचारियों पेंशनर्स को बड़ा तोहफा दिया गया है। बैंक के चेयरमैन राजीव भारद्वाज की माने तो लंबे अंतराल के बाद बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों को डीपीसी में उनके प्रमोशन उपलब्ध कराए गए हैं। इससे 12 श्रेणी के 900 से अधिक अधिकारी कर्मचारियों को लाभ मिला है। साथ ही बैंक में कार्यरत कर्मचारियों को वर्ष 2016 से रिवाइज्ड पे स्केल देने का भी ऐलान किया गया है।

Read More : Gandhi Jayanti 2022 : “सत्य की व्यापक खोज़” के लिए समर्पित रहा महात्मा गाँधी का जीवन

छठे वेतनमान के तहत उन्हें वेतन उपलब्ध कराए जाएंगे। जिसके बाद उनके वेतन में 15 से 30 हजार रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। बैंक कर्मचारियों के लिए संशोधित वेतनमान को पहले अक्टूबर से लागू कर दिया गया है। बैंक के 14 सौ से अधिक कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उनके लिए जल्दी यूपीआई सेवा भी शुरू की जाएगी।

इसके अलावा बैंक प्रबंधन की ओर से सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वर्ष 2022 के मार्च ऑडिट के बाद एरियर का भुगतान किया जाएगा। NPA कम करने को ओटीएस में मदद मिलेगी। 1 साल में 12 फीसद तक एनपीए काम करने का लक्ष्य रखा गया है। मार्च 2022 के बाद 2016 के तहत नए रिवाइज पे एरियर्स का भुगतान कर्मचारियों को होगा।

इससे पहले डिप्टी जीएम के दो अधिकारी सहित असिस्टेंट जीएम- डिप्टी जीएम के 4 अधिकारी ऑफिसर ग्रेड वन, ऑफिसर ग्रेड 2 और ग्रेड 3 सहित पीसीसी 2 और जूनियर क्लर्क, स्टेनो टाइपिस्ट और अन्य को प्रमोशन का लाभ दिया गया है।