राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में 9 फीसद की भारी वृद्धि, खाते में 22000 रुपए तक आएगी राशि, नवंबर में होगा भुगतान

3 महीने के एरियर  उनके जीपीएफ खाते में जमा कर दिया जाएगा।

cpcc

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार ने फिर से अपने 6th-7th pay commission कर्मचारियों (employees) को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल उनके महंगाई भत्ते में 9 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई है। महंगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। वित्त विभाग की जारी आदेश के मुताबिक की महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई 2022 से लागू की जाएगी।

जारी आदेश के मुताबिक छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों (6th pay commission employees) को एक जुलाई से मूल वेतन का 212% हिस्सा DA के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि इससे पहले उनके DA 203 फीसद है। जिसमें 9 फीसद की वृद्धि के साथ ही उनके डीए को बढ़ाकर 212 फीसद किया गया है। कर्मचारियों को बढे हुए DA का नगद भुगतान अक्टूबर के वेतन के साथ नबंबर महीने में किया जाएगा जबकि 3 महीने के एरियर  उनके जीपीएफ खाते में जमा कर दिया जाएगा।

Read More : दिवाली से पहले सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में 12 फीसद की वृद्धि, आदेश जारी, खाते में बढ़ेगी राशि, नवंबर में होगा भुगतान

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई थी। जिसके साथ उनके DA बढ़कर 38% हो गए हैं। अक्टूबर महीने से कर्मचारियों को 38% डीए का लाभ मिलेगा। हालांकि बढे हुए भी DA मूल वेतन पर भुगतान किया जाएगा।

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद ही कई राज्य सरकारों द्वारा अपने अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी किए गए थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे दिया है। इसके साथ ही बोनस की राशि का भी ऐलान किया जाएगा।