कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा दिवाली बोनस-प्रमोशन-Ex-gratia का लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि

2016 से कर्मचारियों को नए वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।

EMPLOYEE NEWS

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (6th pay commission Employees) को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिलेगा। दरअसल उन्हें बोनस (bonus) का भुगतान किया जाएगा। 5 साल से लंबित एक्स ग्रेशिया (ex-gratia) राशि के भुगतान सहित पदोन्नति (promotion) की मांग को भी पूरी किए जाने पर सहमति बन गई है। मामले में खाद्य और नागरिक आपूर्ति निगम कर्मचारी एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल द्वारा खाद्य आपूर्ति मंत्री से मुलाकात की गई थी। जिसके बाद बोनस की राशि देने पर सहमति बनी है।

मंत्री से मुलाकात के दौरान एसोसिएशन ने कहा कि लंबित मांगों को लेकर कई बार आवेदन दिए गए। वही मंत्री से मुलाकात के बाद एसोसिएशन ने कहा कि पीडीएस कर्मचारी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी में आते हैं, इन कर्मचारियों के पास राशन डिपो का चार्ज है। वर्ष 2008 से इन कर्मचारियों की पदोन्नति को रोका गया है। जबकि इन कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया जाना चाहिए। एसोसिएशन द्वारा लगातार कर्मचारियों की पदोन्नति का मामला उठाया जा रहा है लेकिन अब तक इसमें कोई सुनवाई नहीं हुई है।

Read More : Moto G72 हुआ भारत में लॉन्च, दमदार कैमरा और प्रीमियम डिजाइन, सेल में मिलेगा बंपर डिस्काउंट, यहाँ जानें

साथ ही एसोसिएशन ने कहा कि परिवहन विभाग के कर्मचारियों को हर साल एक्स ग्रेशिया दिया जाता था। 5 साल से इसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। वही द्वारा बोनस की मांग की गई है, जिस पर खाद आपूर्ति मंत्री राजेश गर्ग ने कहा कि एसोसिएशन के कर्मचारियों की मांग जायज है, इसे पूरा किया जाएगा। इस मामले में जल्द ही बैठक की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक 6 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे आयोजित की जाएगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री कर्मचारियों को डीए की किस्त देने की मंजूरी प्रदान कर सकते हैं। दरअसल 2016 से कर्मचारियों को नए वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। साथ ही डीए की बकाया किस्त की मंजूरी की राह कर्मचारियों द्वारा देखी जा रही है। 6 अक्टूबर को इस पर बड़ा फैसला आ सकता है।