Good News : लाखों कर्मचारियों को तोहफा, बकाया DA की किस्त जारी, 6 % की दर से मिलेगी राशि, जून में खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

2000 Rupee Note Exchange,

Government Employees DA : पंजाब के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की भगवंत मान सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के बकाए (DA) की पहली किश्त जारी कर दी है।इसके तहत कर्मचारियों को छह फीसदी की दर से राशि मिलेगी ।इसका आदेश वित्त विभाग ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से फाइल क्लियर करने के बाद जारी कर दिया है।

6 फीसदी डीए की किस्त

दरअसल, राज्य सरकार ने 1 जुलाई 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक 6% की दर से महंगाई भत्ते के बकाया की देय राशि को बढ़ाकर 356 करोड़ रुपये करने की मंजूरी दी गई है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी और लिखा है हम जो कहते हैं वो करते हैं। उक्त समय सीमा में 6 प्रतिशत की दर के साथ बढ़े हुए महंगाई भत्ते की बकाया बनती राशि 356 करोड़ रुपए है। इस धनराशि को पंजाब सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान कर दी गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)