25 साल बाद मिला बड़ा तोहफा, Arrears का भुगतान, कर्मचारियों के खाते में पहुंचे 80 करोड़ रुपये

7th Pay Commission: 370 कर्मचारियों को 34.93 करोड़ रुपये और 46 करोड़ रुपये की दो किस्त जारी किया था।

पटना, डेस्क रिपोर्ट। बिहार (Bihar) के नीतीश सरकार (Nitish Government) ने 7th Pay Commission कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। दरअसल दो निगम हथकरघा (handloom) और हस्तशिल्प (handicrafts) के 650 कर्मचारियों को 25 साल के बाद आखिर का Arrears का भुगतान कर दिया गया है। 25 साल से हथकरघा और हस्तशिल्प के कर्मचारी एरियर्स की मांग कर रहे थे। यह एरियर्स 1997 से लंबित था। आखिरकार 25 साल के बाद वेतन की पहली और दूसरी किस्त के कुल 80 करोड़ रुपए मंत्री शाहनवाज हुसैन की अनुमति मिलने के बाद कर्मचारियों को भेजे गए हैं। वही मंत्री का कहना है कि सरकार जल्द ही अन्य कर्मचारियों का वेतन जारी करेगी।

इस मामले में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में नए उद्योग लगाने की तैयारी की जा रही है जिसे उद्यमियों को पुनरुद्धार किया जाएगा। वहीं बिहार में उद्योग की स्थापना से जहां विकास कार्य में गति आएगी। वही उद्यमियों द्वारा लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे पहले बिहार राज्य औषधि एवं रसायन विकास निगम के 280 कर्मचारियों का वेतन बिहार राज्य हथकरघा एवं हस्तशिल्प निगम के 370 कर्मचारियों को 34.93 करोड़ रुपये और 46 करोड़ रुपये की दो किस्त जारी किया था।

Read More : बोले BJP सांसद- शोले के रहीम चाचा जैसी हो गई है कांग्रेस

कार्यक्रम में शाहनवाज हुसैन ने कहा कि दो निगम हथकरघा और हस्तशिल्प के सारे 600 कर्मचारी वेतन मिलने की उम्मीद छोड़ चुके थे। पहले किश्त में उन्हें 25 करोड़ की राशि देकर उनके एरियर्स का भुगतान किया गया है और 55 करोड़ की राशि अब देकर 650 कर्मचारियों को बड़ी राहत दी जा रही है।

हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास के बाद आखिरकार 25 साल के बाद हथकरघा और हस्तशिल्प निगम सहित बिहार राज औषधि एवं रासायन निगम के 650 कर्मचारियों के खाते में अब तक कुल 80 करोड़ रुपए बांटे गए हैं। वही जल्द अन्य कर्मचारियों के दस्तावेज एकत्र करने के बाद उनके वेतन उनके खाते में जमा कराएं जाएंगे।