Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

CM ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में 4 फीसद की वृद्धि, बढ़कर हुए 38 फीसद, 3 महीने के एरियर्स का होगा भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि

cpc

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। लंबे समय से महंगाई भत्ते में वृद्धि (DA Hike) का इंतजार कर रहे 7th pay commission कर्मचारी पेंशनर्स को आखिरकार केंद्र सरकार द्वारा बड़ा तोहफा दिया गया है। करोड़ों कर्मचारी को DA में 4 फीसद की बड़ी वृद्धि का ऐलान किया गया है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के साथ ही अब राज्य सरकार द्वारा भी अपने कर्मचारियों को त्योहार से पहले बड़ा तोहफा दिया गया है। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा बुधवार को कर्मचारी और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है। CM ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य सरकार के DA में 4% की वृद्धि का ऐलान किया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य कर्मचारियों पेंशनर्स को एक जुलाई 2022 से 38% महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। सरकारी बयान के मुताबिक राज्य कर्मचारी और पेंशन भोगियों को अभी तक 34% की दर से महंगाई भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा था। वही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस निर्णय से प्रदेश के 8 लाख कर्मचारी और 4 लाख 40 हजार पेंशन भोगियों को बड़ा लाभ मिलेगा। महंगाई भत्ते के इस बढ़ोतरी पर राज्य सरकार पर सालाना 1096 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi