Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कर्मचारियों को बड़ी सौगात, नए वेतन आयोग के तहत भत्ते-वेतन-पुरानी पेंशन का लाभ, अक्टूबर से मिलेगा लाभ, खाते में 25000 तक बढ़ेगी राशि

cpcc

गांधीनगर, डेस्क रिपोर्ट। सरकार ने एक बार फिर से अपने 7th pay commission कर्मचारियों (Employees) को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल चुनाव से पहले यह सरकार का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। हालांकि निर्णय की परिस्थिति चाहे जो भी हो, कर्मचारियों को इससे बड़े लाभ मिलते नजर आ रहे हैं। दरअसल एक तरफ जहां उन्हें बाकी भत्तों (allowances) के लिए नई वेतन आयोग को तत्काल लागू करने का निर्णय लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (old pension scheme) का भी लाभ दिया जाएगा। कर्मचारियों के वेतन भत्ते में भी वृद्धि की गई है। साथ ही उनके सहायता राशि में वृद्धि और विभागीय परीक्षा में भी उन्हें छूट दी गई है।

दरअसल गुजरात सरकार ने अपने कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के बाकी बच्चों को तत्काल प्रभाव से लागू करने का निर्णय लिया है इसके अलावा जो कर्मचारी 1 अप्रैल 2005 से पहले सरकारी सेवा में शामिल हुए हैं, उन्हें पुरानी पेंशन योजना और जनरल प्रोविडेंट फंड का लाभ दिया जाएगा। इतना ही नहीं उनके अन्य भत्ते में भी वृद्धि की घोषणा की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi