लाखों कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, दीपावली पर DA में 4 प्रतिशत की वृद्धि, एरियर्स का भी होगा भुगतान, खाते में 34000 तक बढ़ेगी राशि

cpc

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार द्वारा अपने एक करोड़ कर्मचारी पेंशनर (7th pay commission Employees-pensioners) के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि (DA Hike) की घोषणा कर दी गई थी। जिसके लिए नोटिफिकेशन (notification) जारी कर दिया गया। वहीं अब केंद्र सरकार द्वारा आदेश जारी करने के बाद के राज्य सरकार द्वारा भी महंगाई भत्ते में वृद्धि की संभावना तेज हो गई है। वहीं राज्य सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी तैयारी की गई है। माना जा रहा है कि लगभग 8 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले 4% डीए का लाभ दिया जा सकता है।

राज्य सरकार 11 अक्टूबर को इस पर बड़ा फैसला ले सकती है। इससे पहले राज्य सरकार द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिसकी घोषणा जल्द ही की जानी है। जानकारी के मुताबिक बढे हुए डीए का भुगतान अक्टूबर के वेतन यानी नवंबर के साथ किया जाएगा। दिवाली से पहले राज्य के 7.50 कर्मचारियों को राज्य सरकार तोहफा देने की तैयारी में है। वही बढे हुए डीए के भुगतान दिवाली से पहले किए जाने को लेकर वित्त विभाग में विचार-विमर्श भी किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi