लाखों कर्मचारी पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, DA में 3 फीसद की वृद्धि, एरियर्स का भी होगा भुगतान, अगस्त में मिलेगा लाभ, खाते में आएगी राशि

cpcss

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। सरकार ने लाखों 7th pay commission कर्मचारियों (Employees) को एक बार फिर से बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल उनके वेतन में फिर से वृद्धि (salary hike) की गई है। लाखों कर्मचारियों-पेंशनर्स (Employees-pensioners) के लिए महंगाई भत्ते में 3 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई है। इसका लाभ 16 लाख कर्मचारी पेंशनर्स को होगा। 3% डीए बढ़ने के बाद अब कर्मचारी-पेंशनभोगी सहित पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए 31 फीसद से बढ़कर 34 हो गए हैं। साथ ही यह वृद्धि एक जुलाई 2022 से प्रभावी होगी।

सीएम स्टालिन की बड़ी घोषणा के बाद राजकोष पर 1947.6 करोड रुपए का अतिरिक्त बोझ आएगा। दरअसल स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ पर सीएम ने प्रदेश के कर्मचारी और पेंशन भोगियों के लिए बड़े ऐलान किए। स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि  प्रदेश में सेवारत और सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी सहित पेंशन भोगियों को बड़ा लाभ देते हुए उन्होंने डीए में 3% की वृद्धि की घोषणा की है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi