Rashifal 17 july 2022 : मिथुन-मकर-कुंभ को आज सावधान रहने की जरूरत, इन राशियों के लिए आज का दिन बेहद खास, धन-उत्तम स्वास्थ्य का मिलेगा लाभ

मिथुन : अपने गुस्से पर काबू रखें वरना इसकी कीमत आपको चुकानी पड़ेगी।

rashi parivartan 2022

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। यदि आप सुबह अपना दिन शुरू करने से पहले यह जान लें कि पूरे दिन में क्या होने वाला है, तो आपको कैसा लगेगा? राशिफल (Aaj ka Rashifal 17 july 2022) हमें उन सभी चीजों के बारे में संकेत देता है जिनका हम पूरे दिन सामना करने जा रहे हैं। आइये जानते हैं आज क्या है खास :-

मेष (Aries) : चंद्रमा के कुंभ राशि में जाने से आज आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। आप कठिन समय के दौरान अवसरों का पता लगाएंगे। आपका कभी न हार मानने वाला रवैया आपको जीवन के हर पहलू में नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है। उन समस्याओं से निपटने के लिए बढ़िया दिन है, जिन्हें आप पहले सुलझाने में देरी कर रहे थे। यदि आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो रोग से मुक्ति मिलने की संभावना है।

वृष: आज आपको सतर्क रहना चाहिए क्योंकि ऑफिस में आपके और आपके सहकर्मियों के बीच तीखी बहस होने की संभावना है। अपने आस-पास किसी से भी बात करने से पहले सोचें। अपने दिमाग को ऐसे कामों में लगाएं, जिससे आपको अच्छा महसूस हो। आप व्यापार में सफल होंगे। आज दिल टूट सकता है, इसलिए अपनी भावनाओं को थामे रहें क्योंकि आज का दिन अपने प्यार का इजहार करने के लिए अनुकूल नहीं है।

मिथुन (Gemini) : आज आपको शुभ समाचार मिलेगा। अपने गुस्से पर काबू रखें वरना इसकी कीमत आपको चुकानी पड़ेगी। आपको अपने पिछले निवेश से लाभ प्राप्त होगा। काम में व्यस्त रहने के कारण जीवनसाथी के साथ रिश्ते में खटास आ सकती है। सिंगल्स के पास मानसून की बारिश के दौरान रोमांस करने का मौका है। आपका मन अपने प्रेमी के विचारों में व्यस्त रहेगा।

कर्क: आज कई लोग आपकी प्रशंसा करेंगे और आपके विनम्र व्यवहार की बहुत प्रशंसा होगी। यदि आप लंबे समय से ऋण लेने के लिए प्रयास कर रहे थे, तो संभावना है कि आज यह पूरा हो जाएगा। आज आप आलस्य महसूस करेंगे और आलस्य करेंगे। हालाँकि, आपको बाद में समय की कीमत का एहसास होगा और पछतावा होगा कि आपने कुछ न करके इसे बर्बाद कर दिया।

सिंह (Leo) : आज आप ख़ाली समय का भरपूर आनंद उठाएंगे। हालाँकि, आपको खुद को बेवजह खर्च करने से बचना चाहिए क्योंकि अन्यथा धन की कमी हो सकती है। आपके प्रेमी को आपके द्वारा पहले कही गई किसी बात से दुख होगा। इससे पहले कि वे आपसे नाराज हों और कुछ भी गलत हो जाए, अपनी गलती का एहसास करें और स्थिति को संभालें। लंबे समय के बाद, आप और आपका साथी बिना किसी लड़ाई-झगड़े के शांतिपूर्ण दिन बिताएंगे। आप सभी बकाया पारिवारिक ऋणों को चुकाने में सक्षम होंगे।

Read More : CG Weather: मानसून द्रोणिका का प्रभाव, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी

कन्या (Virgo) : आज जब आप किसी हाई प्रोफाइल व्यक्ति से मिलें तो घबराएं नहीं और अपना आत्मविश्वास बनाएं रखे। आप ऐसा कुछ भी नहीं कर पाएंगे जिससे आपको वास्तव में संतुष्टि मिले। आपके बच्चे आज आपके घर के कामों को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। उन्हें अपने खाली समय में इस प्रकार की गतिविधियों को करने के लिए प्रोत्साहित करें। जीवनसाथी के साथ आज आपका गंभीर विवाद हो सकता है। अपने प्रेमी के प्रति बदला लेने से कोई अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा। उन लोगों को नज़रअंदाज़ करें जो किसी भी व्यावसायिक क्रेडिट के लिए आपसे संपर्क करेंगे।

तुला (Libra) : ऐसे काम करने के लिए दिन बहुत अच्छा है जिससे आपको अच्छा महसूस होगा। फालतू की चीजों पर ज्यादा खर्च न करें, हालांकि आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी हुई है। प्रियजनों के साथ गलतफहमी दूर होगी। अपने लिए कुछ समय निकालें और अपनी कमियों का मूल्यांकन करें और उस पर काम करें। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएंगे। अपना समय फालतू की बातों में न लगाएं, बल्कि खुद को उन चीजों में लगाएं जो आपके व्यक्तित्व को निखारें, उदाहरण के लिए- कोई नई भाषा सीखने की कोशिश करें।

वृश्चिक: आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे लेकिन काम का दबाव आपको परेशान कर सकता है। दोस्तों ने शाम के लिए कुछ रोमांचक प्लान किया है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच, आप अपने बच्चों के साथ बिताने के लिए समय निकालेंगे क्योंकि इससे आपको उन चीजों का एहसास होगा जो आप खो रहे हैं। दांपत्य जीवन में कठिन दौर के बाद आज का दिन जीवनसाथी के साथ शानदार बीतेगा। आज आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ हैंगआउट कर सकते हैं। लेकिन अगर दूसरे लोग खरीदारी की होड़ में हैं तो आपको थोड़ी जलन हो सकती है।

धनु (Sagittarius) : इस राशि के लोगों को अपने शौक पूरे करने में अतिरिक्त समय देना चाहिए। करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आपकी आर्थिक परेशानी को बढ़ा सकता है। कुछ पुराने मित्र आपका साथ देंगे। आपको अपने प्रिय की हर छोटी-छोटी मांग को पूरा करने की जरूरत नहीं है। संचार आज आपका मजबूत बिंदु होगा। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए बहुत व्यस्त हो सकता है। आज आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ हैंगआउट कर सकते हैं।

मकर (Capricorn) : शाम के समय आपको आराम की आवश्यकता हो सकती है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा आकर्षक हो सकती है। आपके पेशेवर दायित्व के कारण आपका वैवाहिक जीवन कठिन दौर से गुजर सकता है। आप अपनी कमियों पर काम करने पर विचार कर सकते हैं। अतीत का कोई गलत फैसला आपको परेशान कर सकता है।

कुंभ : ध्यान और योग से आपको लाभ हो सकता है। आपके वित्त में वृद्धि हो सकती है लेकिन आपके ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं। रुके हुए काम को पूरा करने में आपका कुछ समय लग सकता है। कुछ के लिए शादी की घंटी बज सकती है। आपके रिश्ते को आपके समय और अविभाजित ध्यान की आवश्यकता हो सकती है। आप अपने जीवनसाथी के साथ सामान्य दिन बिता सकते हैं।

मीन (Pisces) : आपका जीवनसाथी आपको खुश कर सकता है। अज्ञात स्रोतों से धन का आगमन हो सकता है। परिवार में नया आगमन हो सकता है। कुछ बिन बुलाए मेहमान आपके दरवाजे पर आ सकते हैं जिसके कारण आप अपनी योजनाओं को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन में एक अद्भुत दौर में होंगे।