Rashifal 28 July : हरियाली अमावस्या पर 6 राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव, यात्रा, धन-धान्य में वृद्धि के योग, स्वास्थ्य में सुधार, जानें आज 12 राशियों का भविष्य

हरियाली अमावस्या के दिन राशि अनुसार आंवला सहित जामुन, चंपा, अशोक वृक्ष सहित बेलपत्र और नीम का पौधा लगाना शुभ माना जाता है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। गुरुवार 28 जुलाई को हरियाली अमावस्या (Hariyali Amavasya) की तिथि हिंदू धर्म में काफी शुभ मानी जाती है। यह अतिथि देवता पितर को समर्पित है। इसका बारह राशियों पर आज (Aaj Ka Rashifal 28 July 2022) विशेष प्रभाव रहेगा। बता दें कि इस बारे हरियाली अमावस्या पर पुष्य नक्षत्र रहेगा। पुष्य नक्षत्र होने के कारण सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र से सिद्धि और उसके बाद शुभ नाम के दो योग बनेंगे। इस दिन आंवला सहित जामुन चंपा अशोक वृक्ष सहित बेलपत्र और नीम का पौधा लगाना शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं राशि अनुसार किस राशि (Zodiac) के लिए क्या है खास :-

मेष: आज बैंक लेनदेन बहुत सावधानी से करें। आज आपकी कई समस्याएं सुलझ जाएंगी और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। आप किसी सामाजिक या पारिवारिक मिलन में शामिल हो सकते हैं, जिससे आपके नेटवर्क को बढ़ावा मिल सकता है। रचनात्मक कार्य करने वाले व्यक्तियों को आज विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आप व्यावसायिक योजनाओं को सफल बनाने में सक्षम हो सकते हैं।

वृष: आज कोई बड़ा फैसला लेने में माता-पिता का सहयोग आपकी काफी मदद करेगी। आज का दिन अच्छा है, आपकी आर्थिक सेहत अच्छी रहने की संभावना है। आपको अपने पिछले निवेशों से लाभ मिल सकता है। आज आप अपना खाली समय ऐसे लोगों के साथ बिताना चाहेंगे जो आपके दिल के करीब हैं। आप बेकार की चीजों पर अपने खर्च पर नियंत्रण रख सकते हैं, जिससे आपकी बचत में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन : आज आपको चोट लगने की प्रबल संभावना है। आप अपने भाई-बहनों और नेटवर्क की मदद से कोई नया उद्यम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। इसके अलावा, अच्छा शरीर मुद्रा आपके व्यक्तित्व को बढ़ाने में मदद करेगा और आत्मविश्वास में सुधार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अपने मेहमानों के प्रति असभ्य होने से बचें। आपका नेटवर्क आपके कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने में आपकी मदद कर सकता है। नई चीजें सीखने का आपका नजरिया उल्लेखनीय साबित होगा।

कर्क: आपके परिवार के सदस्यों के साथ की गई सामाजिक गतिविधि आप सभी को खुश और प्रफुल्लित करेगी। आज आप नकारात्मक महसूस कर सकते हैं। आप साजिश के शिकार हो सकते हैं, सलाह दी जाती है। दूसरों के प्रति कठोर भावनाएँ रखने से तनाव आएगा। विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखें। खरीदारी के लिए जाते समय फिजूलखर्ची से बचें।

Read More : MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, 500 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, फाइनल आंसर की जार

सिंह: चंद्रमा की कृपा हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपना पैसा धार्मिक गतिविधियों में लगाएं। छात्र इस विषय का गहराई से अध्ययन कर सकते हैं। व्यावसायिक साझेदार आपके साथ सहयोगात्मक व्यवहार करेंगे, आपको मानसिक शांति और स्थिरता मिलेगी। आप लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे। एक संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में सुधार करें।

कन्या : आपकी लापरवाह जीवनशैली घर में तनाव का कारण बन सकती है। आज आप काम में व्यस्त हो सकते हैं। कार्य को पूरा करने में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, यह आपको परेशान कर सकता है। व्यापार ऋण के लिए आज आपसे संपर्क करने वालों को नज़रअंदाज़ करें। काम के बोझ के कारण आपको मानसिक थकान हो सकती है, आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे।

तुला: आपके बॉस का अच्छा मूड कार्यस्थल पर माहौल को काफी अच्छा बना सकता है। आज स्थिति नियंत्रण में है। आज कई मुद्दे सामने आ सकते हैं जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। पिछले कुछ दिनों से संकट अब खत्म हो सकता है. आप अपने काम का आनंद ले सकते हैं। साझेदारी में आपके विवाद अब सुलझ सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामलों में मुकदमेबाजी सुलझने की संभावना है। अपनों के साथ आपके कुछ रोमांटिक पल भी हो सकते हैं।

वृश्चिक: आज आप नकारात्मक विचारों के शिकार हो सकते हैं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको पुरस्कार दिलाएगी। आप अधीर हो सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपका जीवन कहीं रुक गया है। केवल योजनाएँ बनाने में अपना कीमती समय बर्बाद न करें, बल्कि उन पर भी अमल करना शुरू करें। आपको अपने बड़ों के आशीर्वाद की आवश्यकता हो सकती है। संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए।

धनु : आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, प्रमुख वित्तीय सौदों पर बातचीत करते समय सावधान रहें। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय के मामले में कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप मित्रों के माध्यम से महत्वपूर्ण संपर्क बनाएंगे।आपको सलाह दी जाती है कि बेकार के विषयों पर बहस करने से बचें। अति उत्साह आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

मकर: आर्थिक रूप से आज आप मजबूत बने रहेंगे, बावजूद इसके कि आर्थिक समस्याएं आपको परेशान करेंगी।पदोन्नति के मामले में आपका बॉस आपको कुछ और जिम्मेदारी दे सकता है। आज आपको पैसे कमाने के कई मौके मिलेंगे।आज अचानक रोमांटिक मुलाकात होने की संभावना है। धन लाभ के बारे में न सोचें क्योंकि लंबे समय में आपको लाभ होगा। आपके प्रतिद्वंद्वी और विरोधी अब नियंत्रण में हैं।

कुंभ : आज आप खुद को काफी सुस्त महसूस कर सकते हैं। दुखों को हमेशा के लिए दूर रखने के लिए अपनी जीवन शैली को बदलने का आज सही समय है। यह आपको आलसी और लापरवाह बना सकता है। अगर आप लंबे समय से ऑफिस में किसी से बात करने की कोशिश कर रहे थे तो आज आप भाग्यशाली हो सकते हैं। संतान और जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है।

मीन : आप अपने दृष्टिकोण और कार्यालय में काम की गुणवत्ता में सुधार का अनुभव करेंगे। आज आपको अपने आस-पास नकारात्मक स्पंदन मिल सकते हैं, जो आपको दुखी कर सकते हैं। अप्रत्याशित खुशखबरी आपका उत्साह बढ़ाएगी। आपको सलाह दी जाती है कि बेकार के कामों में निवेश करने से बचें। आज आपके मित्रों के सहयोग की संभावना नहीं है। आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अंतर्ज्ञान का पालन करने की सलाह दी जाती है।