Suspend: लापरवाही पर एक्शन- SP की बड़ी कार्रवाई, TI-ASI सस्पेंड, 5 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

वही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक अभी भी फरार है।

MP

बुरहानपुर, डेस्क रिपोर्ट। बुरहानपुर (burhanpur) के नेपानगर (nepanagar) में अवैध जहरीली शराब, जुआ और सट्टे को लेकर प्रशासन सचेत हो गया। इस दौरान पुलिस अफसरों पर भी गाज गिरी है। प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान शुक्रवार की रात एक टीआई (TI) को सस्पेंड (suspend)कर दिया गया था। वहीं शनिवार को एक अधिकारी को सस्पेंड करने के साथ पांच अन्य अफसरों को लाइन अटैच किया गया है।

दरअसल मामला बुरहानपुर के नेपानगर का है। जहां जिले में अवैध जहरीली शराब, जुआ, सट्टेबाजी की बढ़ती घटनाओं के बीच पुलिस अफसरों पर गाज गिरी है। इस दौरान एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने थाना प्रभारी समेत ASI को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा पांच अन्य अफसरों को लाइन अटैच किया गया है।

मामले में SP राहुल कुमार अरोड़ा का कहना है कि नेपानगर के राजीव नगर में 1 दिन पहले 90 लीटर अवैध शराब जब्त की गई थी। इस दौरान पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा कारोबारियों को भी पकड़ा था। जिससे करीब ढाई लाख रुपए जब्त किए गए थे।

Read More: Khandwa : ट्रेन के सामने कूदकर युवक-युवती ने की आत्महत्या, इंजन में फंसे शव, शिनाख्त जारी

वहीं जिले में लगातार हो रही संदिग्ध गतिविधियों पर अफसरों की सही निगरानी ना होने की वजह से कार्रवाई की गई है। जिसमें थाना प्रभारी एचएल चौहान के अलावा एएसआई (ASI) राजीव पाटिल को सस्पेंड (Suspend) किया गया है। वहीं एएसआई (ASI) गोपाल सिंह ठाकुर, कार्यवाहक एसआई (SI) अजय जयसवाल, संदीप यादव, सौरव यादव और दयाराम आरसे को लाइन अटैच (line attach) किया गया है।

वहीं पुलिस ने अवैध शराब मामले में बुरहानपुर के ही दूर स्थानीय निवासी पर धारा 34 (2) और 49 ए के तहत मामला दर्ज किया है। वही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक अभी भी फरार है।