UGC ने जारी किया निर्देश, 31 दिसंबर तक सूचना उपलब्ध करवाएंगे संबद्ध विश्वविद्यालय

7 अगस्त 2019 को, UGC ने इसी तरह की एक अधिसूचना जारी की थी और विश्वविद्यालयों को एक अलग पोर्टल पर विवरण अपलोड करने के लिए कहा गया था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सभी विश्वविद्यालयों (universities) और उनके संबद्ध कॉलेजों (colleges) को 31 दिसंबर या उससे पहले सभी रिक्त शिक्षण पदों से अवगत कराने के लिए कहा है। 26 नवंबर को कुलपति और प्राचार्यों को संबोधित एक पत्र में, UGC ने कहा है उच्च शिक्षण संस्थानों (higher education institutions) को विश्वविद्यालय गतिविधि निगरानी पोर्टल पर रिक्तियों, आरक्षण और विज्ञापन का विवरण अपलोड करने के लिए कहा है।

उच्च शिक्षा संस्थानों में संकाय की कमी एक प्रमुख चिंता का विषय है और उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्राथमिकता के आधार पर इसे संबोधित करने की आवश्यकता है। इसलिए आपसे एक बार फिर अनुरोध है कि अपने विश्वविद्यालय के साथ-साथ संबद्ध कॉलेजों में जल्द से जल्द फैकल्टी भर्ती के लिए उचित कदम उठाएं।

Read More: Bhopal News : बिल्डिंग परमिशन पर तय किए गए नए नियम, सूचना जारी, पालन ना करने पर होगी कार्रवाई

7 अगस्त 2019 को, यूजीसी ने इसी तरह की एक अधिसूचना जारी की थी और विश्वविद्यालयों को एक अलग पोर्टल पर विवरण अपलोड करने के लिए कहा गया था। 5 सितंबर, 2019 और 22 अक्टूबर, 2019 को फिर से नोटिस जारी किया गया था और इस बार विश्वविद्यालयों को विश्वविद्यालय गतिविधि निगरानी पोर्टल पर संकाय भर्ती विवरण अपलोड करने के लिए कहा गया था।

यूजीसी के पत्र में कहा गया है AII विश्वविद्यालयों, संस्थानों को विश्वविद्यालय और कॉलेजों के रूप में एक बार फिर से अनुरोध किया जाता है कि वे शिक्षकों की भर्ती के लिए यूजीसी दिशानिर्देशों को लागू करें और रिक्तियों को जल्द से जल्द भरने के लिए कदम उठाएं।