अजब गजब MP : आज से 121 वर्ष पहले हुई युवक की मौत! घटना बनी चर्चा का विषय

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश (MP) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवक को उसके जन्म से 121 वर्ष पहले ही मार डाला गया है। इस घटना के खुलने के बाद से यह घटना चर्चा का विषय बन गई है। मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर (jabalpur) जिले का है।

दरअसल कंप्यूटर ऑपरेटर (computer operator)  की गलती का परिणाम एक मृतक की पत्नी को भुगतना पड़ा। बता दें कि महिला को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (Chief Minister’s Welfare Scheme) का लाभ मिलना था। लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटर की गलती से अब महिला योजना का लाभ पाने से वंचित हो गई है।

Read More: Lockdown में नौकरी गवाने वाले कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, दी खुशखबरी

जानकारी के मुताबिक महिला के आवेदन में कंप्यूटर ऑपरेटर ने पति की मौत 121 साल पहले ही दर्शा दी है। जबलपुर के चंडालभाटा दीनदयाल निवासी सीमा चौधरी (seema chaudhary) के मुताबिक उनके पति अजय चौधरी (ajay chaudhary) की मृत्यु 16 नवंबर 2018 को हो गई थी। वहीं अजय का जन्म 1992 में हुआ है। पति की मौत के बाद सीमा चौधरी ने मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना सहायता राशि के फॉर्म भरे थे। नगर निगम में ऑनलाइन आवेदन में कंप्यूटर ऑपरेटर ने उनके पति की मृत्यु की तारीख वर्ष 1900 कर दी है।

जिस वजह से अब उन्हें मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। हालांकि कंप्यूटर ऑपरेटर की गलती सुधारने के लिए चौधरी अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर है। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। वहीं इस घटना की चर्चा अब दूर-दूर तक की जा रही है। लोगों का कहना है कि आखिर किसी व्यक्ति को उसके जन्म से 121 वर्ष पहले कैसे मार दिया गया है।