Apple Event 2021: कुछ ही देर में शुरू होगी लॉन्चिंग, Macbook Pro पर होगी सबकी नजर

ऐसी भी अटकलें हैं कि लॉन्च इवेंट में एक नए मैक मिनी को लांच किया जा सकता है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट  Apple आज रात अपने अक्टूबर 2021 के कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। Event भारतीय समय अनुसार आज रात 10.30 बजे एक घंटे में शुरू होगा और इस कार्यक्रम को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और उसके YouTube चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। Apple के इवेंट को कंपनी के क्यूपर्टिनो मुख्यालय से स्ट्रीम किया जा रहा है। उपयोगकर्ता इसे सीधे वेबसाइट के साथ-साथ अपने मैकबुक, आईफ़ोन, आईपैड पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं।

वर्चुअल इवेंट में कंपनी के अपग्रेडेड M1X चिप पर आधारित नए मैकबुक प्रो और मैक मिनी सहित कई नए ऐप्पल डिवाइस लाने की उम्मीद है। ऐसी भी अफवाहें हैं कि Apple अंततः नए Mac उपकरणों के साथ नए AirPods (उर्फ AirPods 3) लॉन्च करेगा। हार्डवेयर के साथ-साथ, आज के Apple ईवेंट में macOS मोंटेरे की रिलीज़ की प्रबल सम्भावना है। बता दें कि ऑपरेटिंग सिस्टम macOS मोंटेरे, जिसे जून में WWDC में घोषित किया गया था पर अभी तक इसे रिलीज़ नहीं किया गया है।

ऐसी भी अटकलें हैं कि लॉन्च इवेंट में एक नए मैक मिनी को लांच किया जा सकता है। नए मैक उपकरणों के अलावा, ऐप्पल को अपने लंबे समय से प्रतीक्षित AirPods 3 को इवेंट में लाने की उम्मीद है। आज के ऐप्पल इवेंट में सबसे प्रत्याशित लॉन्च नए मैकबुक प्रो मॉडल हैं, जिनके बारे में अफवाह है कि इसमें 14- और 16-इंच डिस्प्ले विकल्प हैं। वहीँ दोनों एक नए ऐप्पल सिलिकॉन के साथ आते हैं। नया मैकबुक प्रोस ऐप्पल के टच बार को भी हटा सकता है – कुछ डेवलपर्स एक अलग मल्टीटास्किंग प्रदान करने के अलावा, किसी भी दिलचस्प उपयोग के मामलों की पेशकश करते हैं। इसके अतिरिक्त, नए मॉडल में एक एसडी कार्ड रीडर और एक एचडीएमआई पोर्ट भी शामिल होने की उम्मीद है।

Read More: इस वजह से दिया SAHARA के जोनल हेड ने अपने पद से इस्तीफा

ऐसी अटकलें हैं कि इसे M1X (या शायद M2) कहा जाएगा। इसमें मौजूदा M1 चिप पर चार अतिरिक्त उच्च-प्रदर्शन कोर शामिल होने की उम्मीद है। नए Apple प्रोसेसर के बारे में भी अफवाह है कि वह M1 पर उपलब्ध अधिकतम आठ ग्राफिक्स कोर से 32 ग्राफिक्स कोर तक चुनने के विकल्प के साथ लांच होगा।

Apple के आज होने वाले लॉन्च इवेंट में अपने AirPods 3 का अनावरण करने की उम्मीद है। नए AirPods का डिज़ाइन AirPods Pro के समान होने की अफवाह है। आप बेहतर ऑन-द-गो संगीत प्लेबैक अनुभव लाने के लिए कुछ चिप-स्तरीय सुधारों की भी उम्मीद कर सकते हैं। यदि Apple नए AirPods के लिए आज के लॉन्च पर विचार नहीं करेगा, तो हम इस महीने के अंत में या अगले महीने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से घोषणा की उम्मीद कर सकते हैं।