Bank Holidays 2022: मार्च में पूरे 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरूरी काम, देखें लिस्ट

bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  अगर बैंक (Bank holidays in February 2022 ) से संबंधित कोई जरूरी काम है तो फटाफट निपटा लें। मार्च 2022 में होली और महाशिवरात्रि जैसे बड़े त्यौहारों और शनिवार-रविवार के चलते पूरे 13 दिन बैंक बंद रहने वाले है, जिसके चलते चेकबुक, पासबुक, एटीएम और अकाउंट और ट्रांजेक्शन संबंधित काम प्रभावित हो सकते है,हालांकि ऑनलाइन (Online transaction) सुविधा जारी रहेगी।

Vyapam Recruitment 2022: यहां 176 पदों पर निकली है भर्ती, 20 मार्च को परीक्षा, जानें नियम-पात्रता

हर महीने भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India), बैंकों की छुट्टियां (Bank holidays 2022 ) अलग-अलग राज्यों के हिसाब से तय करती है यानी कुछ दिन महज कुछ राज्यों में ही बैंक बंद रहेंगे लेकिन अन्य राज्यों में सभी बैकिंग कार्य आम दिनों की तरह ही होते रहेंगे। इसी के चलते रिजर्व बैंक (RBI) ने मार्च 2022 के लिए बैंकों की छुट्टियों (Bank band in march 2022) की लिस्‍ट जारी कर दी है। इस लिस्‍ट के मुताबिक अगले महीने बैंक 13 दिन बैंकों में कामकाम नहीं होंगे। इसमें दूसरा और चौथा शनिवार और रविवार की साप्तहिक छुट्टियां भी शामिल हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)