BCCI ने की घोषणा, ये खिलाड़ी लेंगे रोहित शर्मा की जगह, संभालेंगे उप-कप्तान का पद

India-South Africa Test Series : टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों में भारत का सामना प्रोटियाज से भी होगा।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को नामित किया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के प्रस्थान से पहले एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें मैचों की टेस्ट श्रृंखला में राहत दी गई है।

बीसीसीआई ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए केएल राहुल को उप-कप्तान के रूप में नामित किया है। केएल राहुल ने उप-कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह ली है, रोहित हैमस्ट्रिंग चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए थे।रोहित शर्मा चोट की वजह से 3 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हैं।

Read More : नए साल 2022 में बजेगा इन टॉप फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का डंका, जानिए क्या-क्या हैं खास फीचर्स

इस हफ्ते की शुरुआत में, BCCI ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में पुष्टि की कि रोहित को बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर कर दिया गया था। स्टार बल्लेबाज पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण श्रृंखला से भी चूक गए थे। BCCI ने आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका में तीन चार दिवसीय मैचों में से 2 के लिए प्रियांक पांचाल, गुजरात और भारत ए के कप्तान की घोषणा की।

सीरीज का पहला टेस्ट बॉक्सिंग डे से सेंचुरियन में शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग में 3 जनवरी से और तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों में भारत का सामना प्रोटियाज से भी होगा।

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।