दिवाली से पहले मन की बात में PM Modi, आखिर क्यों की Vocal For Local की अपील, पढ़े यहां

नई दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात (Mann Ki Baat) के सम्बोधन में त्योहार, वैक्सीनेशन, स्वच्छता  सहित कई विषयों पर बात की।  उन्होंने 100 करोड़ वैक्सीनेशन  के लिए देशवासियों को बधाई दी।  लेकिन इस बार के सम्बोधन में पीएम मोदी (PM Modi) का खास फोकस वोकल फॉर लोकल पर रहा। दिवाली से पहले पीएम मोदी ने देश के लोगों से एक खास अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को मन की बात के 82 वे एपिसोड में एक बार फिर देशवासियों का उत्साह बढ़ाते दिखाई दिए।  पीएम ने कहा हमारे vaccine कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है, सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है। उन्होंने कहा कि मुझे ये दृढ़ विश्वास इसलिए था, क्योंकि मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूँ, मैं जानता था कि हमारे Healthcare Workers देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें – 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, खाते में जल्द ट्रांसफर होगा पैसा, ये है नई अपडेट

पीएम मोदी ने कहा कि अक्टूबर का पूरा महीना ही त्योहारों के रंगों में रंगा रहा है आपको याद है न, खरीदारी मतलब ‘VOCAL FOR LOCAL’, आप local खरीदेंगे तो आपका त्योहार भी रोशन होगा और किसी गरीब भाई-बहन, किसी कारीगर, किसी बुनकर के घर में भी रोशनी आएगी। मुझे पूरा भरोसा है जो मुहिम हम सबने मिलकर शुरू की है, इस बार त्योहारों में और भी मजबूत होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप अपने यहाँ के जो local products खरीदें, उनके बारे में social media पर share भी करें, अपने साथ के लोगों को भी बताएं।

ये भी पढ़ें – राजमाता विजयाराजे की जयंती पर बेटी वसुंधरा, यशोधरा राजे ने दी पुष्पांजलि, कांग्रेस विधायक भी हुए शामिल