Lockdown : कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सतर्क राज्य सरकार, 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेशवासियों को संक्रमण ना बढ़ने की हिदायत दे रहे हैं।

लॉकडाउन
लॉकडाउन

बंगाल, डेस्क रिपोर्ट। विश्व भर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण (corona infection) की रफ्तार बढ़ती जा रही है। कई देशों ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। इसी बीच भारत ने एक बार फिर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य द्वारा लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाये जा रहे हैं। दरअसल अब राज्य सरकार ने 1 जुलाई तक Lockdown बढ़ाने की घोषणा की है।

बता दे कि गोवा (goa) के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पाबंदी को 15 दिन  और यथावत रखने की घोषणा की है। जिसके बाद से बंगाल में 1 जुलाई तक लॉकडाउन प्रभावी हो गए हैं। इससे पहले 15 जून को सारी पाबंदियां समाप्त होने वाली थी बावजूद इसके 1 दिन पहले ममता सरकार ने इस फैसले की घोषणा की।

Read More: Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

मामले में सरकार का कहना है कि सुबह 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक बाजार संचालन की अनुमति होगी। वही रेस्त्रा और बार में 50% की क्षमता के साथ लोग बैठ सकेंगे। दर्शकों के बिना स्टेडियम के अंदर खेल का आयोजन किया जा सकेगा लेकिन संक्रमण न बढ़े। इसके लिए राज्य में 16 जून से 30 जून तक के लिए पाबंदियां बढ़ा दी गई है।

इसके अलावा सरकारी और निजी कार्य 25% उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे कर्मचारियों को परिवहन की व्यवस्था होगी लेकिन सार्वजनिक परिवहन पर अगले आदेश तक पाबंदी बनी रहेगी। इससे पहले गोवा सरकार ने भी राज्य में लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। मध्य प्रदेश में संक्रमण के मामले में कमी देखी जा रही है। बावजूद इसके राज्य सरकार द्वारा corona मामले को लेकर बैठक की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेशवासियों को संक्रमण ना बढ़ने की हिदायत दे रहे हैं।