Bhopal Bribe News : लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 15000 की रिश्वत लेते पुलिसकर्मी को रंगे हाथों दबोचा

जिसके बाद लोकायुक्त टीम द्वारा प्लान के तहत चौकी प्रभारी को दबोचा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में भ्रष्ट अधिकारियों (corrupt officials)-कर्मचारियों (Employees) पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। दरअसल हर दिन लोकायुक्त (lokayukt) द्वारा भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच एक बड़ी कार्रवाई राजधानी भोपाल (Bhopal) में की गई है। जिसमें थाना प्रभारी को ₹15000 की रिश्वत (bhopal bribe) लेते रंगे हाथों दबोच आ गया है।

लोकायुक्त पुलिस (lokayukt police)  की जानकारी की माने तो ग्राम डंगरौली, थाना बैरसिया निवासी दरबार सिंह ने लोकायुक्त भोपाल में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें कहा गया था कि उनके खिलाफ थाने में मारपीट मामले में चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक मुकेश मीणा, आरक्षक दीपक सोनी और आरक्षक बुंदेल अहिरवार द्वारा जमानत देने और जिला बदर ना करने के लिए ₹15000 रिश्वत की मांग की गई है। हालांकि इसके लिए आवेदक द्वारा ₹4000 पहले ही पुलिस चौकी प्रभारी को दिए जा चुके थे।

Read More : MP नगरीय निकाय चुनाव : सरकार का यू-टर्न, वापस लिया अध्यादेश, इस पद्धति से होंगे चुनाव

वही लोकायुक्त की टीम ने चौकी प्रभारी को 11 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। इससे पहले जब पीड़ित द्वारा चौकी प्रभारी को रिश्वत देने की कोशिश की गई तो चौकी प्रभारी ने चतुराई दिखाते हुए सीधे रिश्वत ना लेकर अपने क्षेत्र को रिश्वत के लिए भेजा। जिसके बाद लोकायुक्त टीम द्वारा प्लान के तहत चौकी प्रभारी को दबोचा है।

इस मामले में लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने शिकायत का सत्यापन करने के लिए टीम का गठन किया है। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक से ₹4000 आरोपी द्वारा 13 मई को ही लिए गए थे। वहीं बुधवार को ₹11000 के साथ उसे बुलाया गया था जिस पर यह कार्रवाई की गई है।