करोड़ों का आसामी निकला नर्मदा झाबुआ बैंक मैनेजर, लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ की संपत्ति बरामद

मनावर में चल रही मुख्य कार्रवाई में अब तक डेढ़ करोड़ की संपत्ति बरामद की गई है। जिसमें कार, मकान, दस्तावेज सहित दो पहिया वाहन को शामिल किया गया है।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में भ्रष्टाचारियों (Corrupt Officer) पर कार्रवाई का दौर जारी है। दरअसल अब एक बड़ी कार्रवाई आर्थिक राजधानी इंदौर में लोकयुक्त (Indore Lokayukt) ने की है। दरअसल इंदौर में नर्मदा झाबुआ बैंक के मैनेजर (Narmada Jhabua bank manager) पर लोकायुक्त पुलिस (Indore lokayukt Police Raid) द्वारा छापेमारी कार्रवाई की गई है। वहीं आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई इस कार्रवाई में अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति बरामद की जा चुकी है।

आई जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त पुलिस द्वारा बुधवार सुबह छापरवाल कार्रवाई की गई है। लोकायुक्त पुलिस की माने तो आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद मामले की छानबीन में सत्यता की प्रमाणिकता होने के बाद 4 टीम द्वारा इंदौर के मनावर और कुक्षी में भी कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा शहर के मानवता नगर के नर्मदा झाबुआ बैंक के मैनेजर राजाराम शिंदे (Manager Rajaram shinde) के घर भी छापे मार कार्रवाई की गई है। मनावर में चल रही मुख्य कार्रवाई में अब तक डेढ़ करोड़ की संपत्ति बरामद की गई है। जिसमें कार, मकान, दस्तावेज सहित दो पहिया वाहन को शामिल किया गया है।

Read More : IMD Alert : कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट, उत्तर मध्य में तेजी से बढ़ रहा तापमान, 8 राज्यों में 4 अप्रैल तक बारिश की संभावना

जानकारी के मुताबिक राजाराम शिंदे इस समय मनावर में पदस्थ हैं। इसके अलावा उनके कुक्षी वाले घर में भी करवाई जा रही है। राजाराम नर्मदा झाबुआ बैंक में पोस्टिंग कलर के तौर पर पदस्थ थे। जिनमें 2 साल पहले ही पदोन्नत करके उन्हें मैनेजर बनाया गया था। लोकायुक्त की माने तो राजा राम के खिलाफ बैंक में भ्रष्टाचार की शिकायत लगातार सामने आ रही थी।

वही आय से अधिक संपत्ति मामले में आई शिकायत के बाद इस मामले में प्राथमिक जांच हुई। जहां मामले की सत्यता मापने के बाद यह कार्रवाई की गई है। लोकायुक्त की 4 टीम इंदौर सहित मनावर और कुक्षी में भी राजाराम शिंदे के घर पर यह कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि किसान के ऋण माफी योजना में भी नर्मदा झाबुआ बैंक के मैनेजर राजाराम शिंदे ने लाखों का हेरफेर किया है।

इंदौर में इंडियाबुल्स ट्रेडिंग कंपनी में पदस्थ प्रबंधक राजाराम शिंदे के दूसरे बेटे के यहां भी लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई जारी है। वही प्रबंधक राजाराम शिंदे के पास संपत्ति हटाने के बाद भी डेढ़ करोड़ की संपत्ति बरामद की गई है। जिसमें नकद, जमीन, 2 मकान, जमीन के दस्तावेज सहित दो पहिया वाहन शामिल है। लोकायुक्त की कार्रवाई अभी जारी है। लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल का कहना है कि दोनों स्थान पर राजाराम शिंदे के निवास से विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है मामले में कई और खुलासे की उम्मीद है।