सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, MP में जल्द शुरू होगी यह योजना, हजारों छात्रों-बेरोजगार युवाओं को मिलेगा लाभ

युवाओं को औद्योगिक इकाई प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति से 1 से ₹50 लाख तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में जल्द नवीन योजना (New scheme) की शुरुआत की जाएगी। दरअसल सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने इसकी घोषणा की। CM Shivraj ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना (Chief Minister Medhavi Vidyarthi Yojana) में उच्च शिक्षा (Higher Education) के लिए शिक्षण शुल्क की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। जिससे बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत नहीं होगी। बड़ी घोषणा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि छात्रों को उनकी प्रतिभा के अनुकूल आजीवन मिले।

इसके लिए कभी भी आर्थिक अभाव आड़े नहीं आएगा।युवाओं छात्रों के लिए बड़ी घोषणा करते सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही नए स्टार्टअप नीति लाई जा रही है। इंदौर के युवाओं ने स्टार्टअप के क्षेत्र में रुचि ली है। जिसके लिए 600 से अधिक कंपनियां इंदौर में कार्यकारी स्टार्टअप नीति के तहत सभी संभव सहयोग राज्य सरकार द्वारा युवाओं को उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही युवाओं को औद्योगिक इकाई प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति से 1 से ₹50 लाख तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

Read More : जबलपुर में सोशल नेटवर्किंग साईट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालना युवक को पड़ा भारी

सीएम शिवराज ने छात्रों को टिप्स देते हुए कहा कि अपने कार्य के प्रति उत्साह बनाए रखें। स्वयं की सहायता करें। प्रयास करते रहे। निरंतर कार्य करने के लिए रोडमैप तैयार करें। फिटनेस पर ध्यान दें और सफलता पर इस तरह से मन में हमेशा उत्सव भरी रहे। जिससे आप सफलता हासिल करेंगे।

छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए दृढ़ संकल्प से व्यक्ति सफलता प्राप्त करते हैं। मध्यप्रदेश को देश ही नहीं बल्कि दुनिया का अद्भुत राज्य बनाने के लिए जुनून और जज्बे के साथ कार्य किया जा रहा है। MP में विकास दर 19.7% है जो कि राज्य से अधिक है। वहीं देश की जीडीपी में मध्यप्रदेश का योगदान 3.6% से बढ़कर 4.6% हो गया है। जानकारी देते CM Shivraj ने बताया कि मध्य प्रदेश की प्रति व्यक्ति औसत वार्षिक आय ₹13000 थी जो निरंतर वृद्धि के बाद 1 लाख 23 हजार वार्षिक हो गई है। अब मध्य प्रदेश अग्रणी प्रदेशों में शामिल हो गया।

CM Shivraj ने कहा कि राज्य सरकार ने 2 सालों में माफिया से 21 एकड़ भूमि मुक्त कराइए एवं निर्धन वर्ग के आवास निर्माण के लिए प्रयोग किया जाएगा। वहीं मध्यप्रदेश में दुराचारयों के लिए कोई स्थान नहीं है और उनके कृत्य को कभी क्षमा नहीं किया जाएगा। ऐसे उत्पाति और दुराचारियों के मकान पर बुलडोजर चलाने का अभियान चल रहा है और यह जारी रहेगा।