MP News: जनता हित में CM Shivraj की बड़ी घोषणाएं, कहा- जल्द पूरे होंगे ये काम

इन कालोनियों को अवैध नहीं रहने देंगे। सभी को वैद्य करेंगे गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं।

खण्डवा, सुशील विधानी। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) खंडवा (khandwa) में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) (PMAY) के 79 हजार 39 हितग्राहियों को 627 करोड़ रूपये की सहायता राशि का वितरण कर कुछ हितग्राहियों से संवाद भी किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए CM Shivraj ने कहा कि यह कार्यक्रम खंडवा के नहीं पूरे मध्यप्रदेश का कार्यक्रम है। यह किशोर दा की भी भूमि है। अशोक कुमार की भूमि है। किशोर कुमार के गीत गाता हूं- रुक जाना नहीं तू कहीं हार के, कांटो पर चलकर मिलेंगे राही बहार के। अद्भुत किशोर दा खंडवा जाएंगे। मैं उनके चरणों में प्रणाम करता हूं। रविंद्र भवन का नाम किशोर दा के नाम पर रखा जाएगा।

CM Shivraj ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने गरीब बच्चों को पढ़ाने का संकल्प लिया है। सुनो रे, मेरे भांजा भांजी- 1 सितंबर से 1 से बारहवीं तक सभी लोगों को टीका लगना अनिवार्य है। मध्यप्रदेश में तय किया गया ढाई करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। सबको आयुष्मान कार्ड बना कर देंगे। सभी का इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में होगा। अवैध कालोनियां बन गई थी। कई कालोनियां बेचकर निकल गए लोगों ने खरीद ली। सारी अवैध कालोनियों को वैध कर दिया जाएगा। इन कालोनियों को अवैध नहीं रहने देंगे। सभी को वैद्य करेंगे गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं।

CM Shivraj ने कहा सभी शहरों में बुनियादी व्यवस्थाएं करेंगे। ग्राम पंचायत से लेकर शहर तक सबका विकास किया जाएगा। सड़क बिजली पानी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। रोजगार युक्त बिना रोजगार के काम नहीं चल पाएंगे। नर्मदा मैया इंदिरा सागर को भर दो। 50000 एस्टेट वेंडर छोटे व्यापारियों को रोजगार से जुड़ेंगे। थोड़ी दिक्कत है लेकिन कोई कमी नहीं आने देंगे। कपास मिर्ची यहां के केले कपड़ा कपास यहां के किसान बहुत ही मेहनती है जिला पावर हब है शहरों का विकास रोजगार बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 5 हितग्राहियों से मुख्यमंत्री ने बात की। समय पर काम करें, मकान बनाएं। आपकी सेवा के लिए सरकार है, जनकल्याण के लिए सरकार है।

आजादी के 75 साल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 75 वर्ष में किसको क्या मिला? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं, गरीबों के लिए किसानों के लिए एक शक्तिशाली भारत के निर्माण के लिए, समाज के हर वर्ग के लिए योजनाएं बनी। मध्यप्रदेश का बजट वेतन बांटने में चला जाता है। corona के समय किसी का भी वेतन नहीं रोका, किसानों को गरीबों को पूरा हक दिया जाए। गरीबों की जरूरतें पूरी होनी चाहिए। रोटी कपड़ा मकान पढ़ाई लिखाई बुनियादी चीजें उपलब्ध होनी चाहिए। इस दिशा में हमने काम करना शुरू किया। प्रधानमंत्री निशुल्क अनाज दे रहे हैं। हम एक रुपए किलो अनाज दे रहे हैं। सभी को थैली में अनाज उपलब्ध कराएं।

Read More: Dabra News : डीजे बजाने को लेकर विवाद, पांच पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

CM Shivraj ने कहा कि गरीबों को सर छुपाने के लिए प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से केंद्र सरकार और राज्य सरकार का पैसा 129000 शहरी लोगों को पैसा और मकान उपलब्ध कराया जा रहा है। मध्यप्रदेश में कोई भी गरीब बगैर छत के नहीं रहेगा, हमारा संकल्प है। 2024 तक बीच में corona आ गया।

कार्यकर्ता की भावना रहती है आदर करने करने की। नेताजी आ रहे हैं। भैया जी काम करो, माला पहनने में समय बर्बाद हो जाता है। पहेली लहर दूसरी लहर corona बहुत समय बर्बाद कर दिया, 2024 तक सबको छत उपलब्ध करा देंगे। जिनके के पास जमीन का टुकड़ा ऐसे मकान बना कर देंगे। जिनके पास मकान नहीं है। उन्हें मल्टी में मकान बना कर देंगे है। जमीन का मालिक के बनाएंगे। छत का मालिक भी बनाएंगे तभी गरीब की आजादी है।