कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, BJP में हुए शामिल

Congress: नाइक के इस्तीफे के साथ, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस की ताकत घटकर तीन हो गई है।

पणजी, डेस्क रिपोर्ट। गोवा चुनाव (Goa election) से पहले कांग्रेस (congress) को एक और झटका मिला है। दरअसल गोवा में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिए हैं। बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज थी। जिसके बाद उन्होंने अब बीजेपी ज्वाइन कर लिया हैं। कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने मंगलवार को राज्य विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया था।

नाइक ने कहा था कि मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। नाइक के पार्टी के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में दिन में बाद में भाजपा में शामिल होने की उम्मीद थी। रवि नाइक के छोटे बेटे रॉय नाइक ने कहा था कि उन्होंने अपने पिता से भाजपा में शामिल होने का अनुरोध किया है।

Read More: मप्र पंचायत चुनाव 2021: अब 9 दिसंबर को एक साथ होगी सभी याचिकाओं पर सुनवाई

नाइक के इस्तीफे के साथ, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस की ताकत घटकर तीन हो गई है। नाइक के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राज्य कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बहुत पहले “अस्वीकार” कर दिया गया था और उन्हें आगामी राज्य चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में भी नहीं देखा जा रहा था।

2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें जीतने वाली भाजपा ने राज्य में सरकार बनाने के लिए कुछ क्षेत्रीय संगठनों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ गठबंधन किया था।कांग्रेस नेता ने कहा कि वह पहले से ही भाजपा के साथ थे। उन्होंने अपने बेटों को पहले भाजपा में भेजा था।