भारत के लिए बड़ा झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम 2022 से बाहर, PM Modi ने भी जताया था मेडल का भरोसा

कॉमनवेल्थ का आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त तक इंग्लैंड के बर्मिंघम में होना है। करोड़ों फैंस के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीरज चोपड़ा से मेडल की उम्मीद लगाई थी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) से पहले भारत (India) के करोड़ों फैंस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Olympian Neeraj Chopra) चोट के कारण 2022 से बाहर हो गए हैं। वह राष्ट्रमंडल खेल 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) के फाइनल में चोटिल होने के बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई है।

इस मामले में आईओए (IOA) के महासचिव राजीव मेहता ने कहा की ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेल में अपने खिताब का बचाव नहीं करेंगे। दरअसल नीरज चोपड़ा को डॉक्टर ने 1 महीने आराम करने की सलाह दी है। नीरज चोपड़ा का MRI कराया गया था। जिसमें उनके कमर में चोट दिखाई दी है।

दरअसल राष्ट्रमंडल खेल में भारत द्वारा लगातार शानदार प्रदर्शन किया जा रहा है। नीरज चोपड़ा से काफी उम्मीद थी। माना जा रहा था कि राष्ट्रमंडल खेलों में नीरज चोपड़ा खिताब के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने गोल्ड कोस्ट में 2018 खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। नीरज चोपड़ा की चोट से ट्विटर पर फैंस पूरी तरह से हैरान थे, फैंस का कहना है कि यह ‘दुर्भाग्य पूर्ण है कि उन्हें प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं मिला। साथ ही फैंस ने टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Read More : जब हाई कोर्ट ने कहा- पूर्व कर्मचारियों का करें सम्मान, पेंशनर के पेंशन का हुआ भुगतान, निदेशक को 5000 रुपए का हर्जाना

दरअसल नीरज चोपड़ा ने रविवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था और प्रतियोगिता के दौरान उनकी कमर में खिंचाव आ गया था। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेने के बाद चोपड़ा का सोमवार को एक MRI स्कैन किया था और इसके आधार पर, उनकी मेडिकल टीम ने उन्हें एक महीने के आराम की सलाह दी थी। चोट की चिंताओं के बीच चोपड़ा को कथित तौर पर एक महीने के आराम की सलाह दी गई है।

कॉमनवेल्थ का आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त तक इंग्लैंड के बर्मिंघम में होना है। करोड़ों फैंस के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीरज चोपड़ा से मेडल की उम्मीद लगाई थी। वही पीएम मोदी ने कहा था कि कॉमनवेल्थ गेम में सबसे ज्यादा उम्मीद है नीरज चोपड़ा से है लेकिन बाकी को भी अपना पूरा एफर्ट दिखाना होगा। गोल्ड कोस्ट में हुए पिछले कॉमनवेल्थ गेम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर अपनी जगह पक्की की थी।