BCCI का बड़ा फैसला, विराट कोहली की जगह लेंगे रोहित शर्मा, संभालेंगे भारतीय ODI टीम की कप्तानी

BCCI : चयन समिति द्वारा Rohit Sharma को एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया गया है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट BCCI ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। दरअसल T20 और ODI टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली (Virat kohli) की जगह रोहित शर्मा भारतीय टीम (Indian Team) की कमान संभालेंगे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि रोहित शर्मा भारत की ODI और T20I टीमों के स्थायी कप्तान होंगे। रोहित शर्मा को टी20ई कप्तान बनाया गया था, अब शर्मा दोनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि इससे पहले T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद विराट कोहली T20 टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं।ट्वीट करते हुए बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति द्वारा रोहित शर्मा को एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया गया है।

Read More: Cabinet Meeting : 2024 तक जारी रहेगी PM आवास योजना, बैठक में MP को मिली बड़ी सौगात

यह घोषणा उस दिन हुई जब बीसीसीआई ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट Series के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। T20 विश्व कप के बाद भारत के T20I कप्तान के रूप में पदभार संभालने वाले रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन T20I श्रृंखलाओं में नेतृत्व किया था, जिसमें घरेलू टीम ने 3-0 से जीत हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम घोषित: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज