Indian Railways: रेलवे का बड़ा फैसला, कम दूरी की यात्रा कर रहे यात्रियों को मिलेगा लाभ

Indian Railways : अनारक्षित श्रेणी के trains संचालन का सबसे ज्यादा फायदा कम दूरी की यात्रा कर रहे यात्रियों को होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने रेल यात्रियों (Passengers) को बड़ी राहत दी है दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) ने रेल मार्गो पर अनारक्षित विशेष ट्रेन (Unreserved special trains)  के संचालन करने का निर्णय लिया है। special trains स्टेशन से गुजरते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचेगी। अनारक्षित श्रेणी के trains संचालन का सबसे ज्यादा फायदा कम दूरी की यात्रा कर रहे यात्रियों को होगा।

ट्रेन यात्रियों को परेशानी से रहत देते हुए भारतीय रेलवे ने कहा कि वह कई मार्गों पर कई अनारक्षित विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा। रेलवे के अपडेट के मुताबिक इन ट्रेनों का संचालन जींद, रोहतक, सोनीपत, कुरुक्षेत्र, मेरठ सिटी, खुर्जा, अलीगढ़, बरेली, नजीबाबाद, कोटद्वार, मुरादाबाद और संभल हातिम सराय के बीच किया जाएगा।

न्यूज 18 से बात करते हुए, उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए, रेलवे ने विभिन्न गंतव्यों के लिए अनारक्षित विशेष ट्रेनें संचालित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इन ट्रेनों के संचालन से छोटे रूटों के लिए ट्रेनों की सुविधा आसानी से उपलब्ध हो जाएगी।

ट्रेनों की पूरी सूची और समय यहां

जींद-सोनीपत-जींद अनारक्षित स्पेशल ट्रेन: ट्रेन संख्या 04100/04099 जींद-सोनीपत-जींद अनारक्षित स्पेशल (सप्ताह में 06 दिन) 5 दिसंबर 2021 से रविवार को छोड़कर अगली सूचना तक प्रतिदिन चलेगी। यह ट्रेन जींद से सुबह 10.30 बजे रवाना होगी और उसी दिन दोपहर 12.40 बजे सोनीपत पहुंचेगी।

जींद-रोहतक-जींद अनारक्षित विशेष दैनिक ट्रेन: ट्रेन संख्या 04972/04971 जींद-रोहतक-जींद अनारक्षित स्पेशल 5 दिसंबर से प्रतिदिन चलेगी। यह ट्रेन जींद से सुबह 04.35 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन सुबह 09.00 बजे रोहतक पहुंचेगी।

जींद-कुरुक्षेत्र-जींद अनारक्षित विशेष दैनिक ट्रेन: ट्रेन संख्या 01616/01615 जींद-कुरुक्षेत्र-जींद अनारक्षित स्पेशल 05 दिसंबर से प्रतिदिन चलेगी। यह ट्रेन जींद से सुबह 08.25 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 11.30 बजे कुरुक्षेत्र पहुंचेगी।