MP: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, ये 5 योजनाएं फिर शुरू होंगी, अप्रैल-मई से लाखों को मिलेगा लाभ

mp shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों 2023-24 को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश ने पचमढ़ी में हुए चिंतन बैठक में बड़ा फैसला किया है।इसके तहत सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना और गरीब कल्याण योजना को अप्रैल 2022 माह से फिर से री-लॉन्च करने का फैसला किया गया है।इसके साथ ही युवाओं को देश की सीमाओं पर ले जाकर देश-भक्ति की भावना जागृत करने के लिए “माँ तुझे प्रणाम” योजना पुनः आरंभ की जाएगी। सीएम शिवराज ने बताया कि राज्य शासन को 48 हजार करोड़ रुपये के निर्माण कार्य करवाने हैं।

MP Government job 2022: 451अलग-अलग पदों पर भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें Apply

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना प्रदेश में आरंभ की गई थी। अलग-अलग राज्य ने उसे अपनाया। यह योजना 3 साल से ठप पड़ी थी। अब यह योजना पुनः आरंभ की जा रही है। दिनांक 18 अप्रैल को पहली ट्रेन काशी विश्वनाथ के लिए जाएगी। पहली यात्रा में मुख्यमंत्री सहित मंत्रि-परिषद के सदस्य भी सम्मिलित होंगे। बस से भी अब तीर्थ-दर्शन कराया जाएगा। अगर संभव हो तो वायुयान से भी वरिष्ठजन को ले जाया जाएगा। इसमें समय कम लगेगा और वरिष्ठों को सुविधा मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)