शिवराज कैबिनेट के बड़े फैसले- पटवारियों के 5204 नए पदों पर होगी भर्ती, मानदेय में भी वृद्धि

shivraj cabinet meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज मंगलवार 12 अप्रैल 2022 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में अहम शिवराज कैबिनेट बैठक (Shivraj Cabinet Meeting Today) सम्पन्न हुई, इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों  (Proposal) पर मुहर लगाई गई।प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कैबिनेट बैठक की ब्रीफिंग करते हुए बताया कि पटवारी संवर्ग में 5,204 नवीन पद सृजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

आज Oppo F21 Pro होगा लॉन्च, खरीदने से पहले जान ले स्मार्टफोन के आकर्षक फीचर्स और कीमत

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बताया कि मध्य प्रदेश में पटवारियों के कुल स्वीकृत पद 19 हजार 20 हैं, लेकिन आगमी स्थितियों को देखते हुए पटवारियों के 5204 नए पद और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। तीन साल में पटवारियों की भर्ती की जाएगी।शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं (ITI) में अतिथि प्रवक्ताओं के मानदेय पर कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। कैबिनेट ने अतिथि प्रवक्ताओं के मानदेय को ₹10,000 से बढ़ाकर ₹14,000 किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)