65 लाख पेंशनरों को नए साल का तोहफा, पेंशन में 10 फीसदी वृद्धि, कैबिनेट ने दी मंजूरी, जनवरी से खाते में बढ़कर राशि

Pensioners Pension Hike 2022: आंध्र प्रदेश की वाईएस जगनमोहन सरकार ने लाखों पेंशनरों कोबड़ा तोहफा दिया है। आंध्र प्रदेश सरकार ने नए साल से पहले पेंशनरों की पेंशन राशि में बढ़ोतरी की है। मंगलवार को आंध्र प्रदेश कैब‍िनेट की बैठक में पेंशन राश‍ि में 10 प्रत‍िशत वृद्धि करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।इस फैसले से राज्य के करीब 65 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

दरअसल, मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन की अध्यक्षता में हुई राज्‍य में कैबिनेट बैठक में मौजूदा सामाज‍िक पेंशन को 2,500 रुपये प्रत‍ि माह से बढ़ाकर 2,750 रुपये करने की मंजूरी दी गई है। बढ़ी हुई पेंशन एक जनवरी 2023 से दी जाएगी। खास बात ये है कि यह फैसला ऐसे समय पर लिया गया है जब देशभर के अलग-अलग राज्‍यों में सरकारी कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना (OPS) बहाल करने की मांग की जा रही है।

65 लाख पेंशनर्स होंगे लाभान्वित

सरकार की तरफ से जारी  आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, इस वृद्धि से हर महीने 130.44 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। राज्य में इस समय 62 लाख पेंशनभोगी हैं और 2.43 लाख इस महीने जुड़ेंगे।इस तरह इसका फायदा राज्‍य के करीब 65 लाख पेंशनर्स को म‍िलेगा।