कर्मचारियों के प्रवेश वेतन संशोधन पर बड़ी अपडेट, कई भत्तों का मिलेगा लाभ, जाने डिटेल

विभाग के एएओ को 18150/+ व्यय विभाग के विचाराधीन है।

employees news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (Employees) के लिए बड़ी अपडेट है दरअसल एलआईसी कर्मचारियों के प्रवेश वेतन में संशोधन किया गया है। जिसका लाभ उन्हें मिलेगा। LIC AAO पदों के लिए मूल वेतन 32,795/- रुपये प्रति माह प्लस भत्ते और अन्य लाभ से शुरू होता है। इससे पहले AAO कर्मचारियों (AAO Employees) के छटवें वेतनमान (6th pay scale) में संशोधन सहित प्रवेश वेतन पर मई तक आवेदन मांगे गए हैं। जिसमें कर्मचारियों को लाभ दिया गया था। वहीँ इस विषय के संबंध में संलग्न मुख्यालय पत्र संख्या स्था./पे-टेक/7वां सीपीसी/प्रवेश वेतन दिनांक 31/03/2022 प्राप्त करने के निर्देश दिए गए थे।

वहीँ यह अनुरोध किया जाता है कि प्रभावित एएओ जिन्होंने दिनांक 28/09/2018 के कार्यालय ज्ञापन के जारी होने के एक महीने के भीतर अपना विकल्प प्रस्तुत किया था, वे वित्तीय निहितार्थ का पता लगाने के लिए अपना आवेदन जमा कर सकते हैं और वे अधिकारी जो नए सिरे से आवेदन करना चाहते हैं, वे भी अपना प्रतिनिधित्व प्रस्तुत कर सकते हैं। 15 अप्रैल 2022 तक देय विवरण के साथ इस अनुभाग पर ईमेल करें anpaycdaguwahati।.dad[at]hub.nic.in 30 अप्रैल 2022 से पहले HORS कार्यालय में आगे जमा करने के लिए कहा गया था। जिसका लाभ उन्हें जल्द मिलेगा।

दरअसल एएओ को प्रवेश वेतन प्रदान करने के बाद विकल्प में संशोधन किया गया है। प्रवेश वेतन रु. प्रदान करने के बाद छठवें केन्द्रीय वेतन आयोग में स्विच करने के विकल्प में संशोधन के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। विभाग के एएओ को 18150/+ व्यय विभाग के विचाराधीन है।

Read More : Government Job 2022 : यहाँ 32 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 12 जून से पहले करें आवेदन

व्यय विभाग ने उन प्रभावित एएओ का प्रस्ताव प्रस्तुत करने की सलाह दी है। जिन्होंने नियमों में बदलाव (ओएम दिनांक 28.09.2018) के जारी होने की तारीख से एक महीने के भीतर वित्तीय निहितार्थ के साथ अपना अभ्यावेदन उनके विचार के लिए प्रस्तुत किया है। उसे इस नियम को अग्रेषित करने का अनुरोध किया गया था।

दरअसल एलआईसी एएओ वेतन भत्ता, मूल वेतन के अलावा, वेतन संरचना में कई भत्ते भी शामिल होंगे। विभिन्न भत्ते जो एलआईसी एएओ वेतन का हिस्सा हैं, जैसे महंगाई भत्ते (डीए), हाउस रेंट अलाउंस (HRA), (CCA) इसके अलावा एलआईसी एएओ वेतन के अलावा, एलआईसी एएओ पद के अन्य लाभ भी हैं जो निम्नानुसार हैं:-

अवकाश यात्रा रियायत (एलटीसी), विशेष भत्ता, उपहार, समूह मेडिक्लेम, सामूहिक बीमा, परिभाषित अंशदायी पेंशन, नकद चिकित्सा लाभ, दुर्घटना बीमा, व्यक्तिगत वाहनों के लिए ऋण, भोजन कूपन, ब्रीफ केस / लेदर बैग, मोबाइल हैंडसेट की लागत की प्रतिपूर्ति, दैनिक समाचार पत्रों और पत्रिकाओं और चाय/कॉफी की आपूर्ति, मोबाइल खर्च आदि है।