Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, 15 जनवरी से तबादलों पर रोक, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया ये आदेश

Govt employee news

Government Employees Transfer ban 2023: सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों पर रोक लगा दी है। यह 15 जनवरी 2023 से लागू होगा। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

यह आदेश शिक्षा विभाग को छोड़कर राज्य सेवा के कर्मचारियों और अधिकारियों पर मान्य होंगे। आदेशानुसार, जो व्यक्ति पहले से एपीओ चल रहे हैं या किसी दूसरे कारण से उन्हें इच्छित पद पर दोबारा लगाया जाता है तो उसके लिए संबंधित विभाग के एचओडी जिम्मेदार होंगे। विभाग ने मार्च 2022 के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि बिना सरकार के संज्ञान में लाए हुए ऐसे अधिकारी-कर्मचारी को पोस्टिंग नहीं दे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)